January 20, 2022
Breaking News

गणतंत्र दिवस को गड़बड़ दिवस बनाने एवं बड़ी घटना को अंजाम की चल रही थी प्लानिंग, जवानों ने धर दबोचा

गणतंत्र दिवस को गड़बड़ दिवस बनाने एवं बड़ी घटना को अंजाम की चल रही थी प्लानिंग, जवानों ने धर दबोचा

कोंडागांव जिले के बयानार गांव से सटे बेनूर थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके में सर्चिंग पर निकले जवानों ने 4 जनमिलिशिया सदस्यों को पकड़ा है
कोंडागांव. जिले के बयानार गांव के टेमरू व बेनूर थानाक्षेत्र से जवानों ने 4 माओवादियों को धर दबोचने में सफलता पाई है बताया जा रहा है कि ये चारों जनमिलिशिया सदस्य है। जो कि अंदरूनी इलाके में नक्सलियों को दैनिक उपयोगी सामान भेजने एवं उनकी मदद किया करते थे। इस चारों जनमिलिशिया सदस्यों के पास से 4 भरमार बंदूक पुलिस ने बरामद की है।
मिली जानकारी के अनुसार कोंडागांव जिले के बयानार गांव से सटे बेनूर थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले इलाके में सर्चिंग पर निकले जवानों ने 4 जनमिलिशिया सदस्यों को पकड़ा है और साथ ही चारों के पास से 4 भरमार भी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि, ये सभी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर अपने इलाकों में काला झण्डा फहरा कर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे
ये चारों माओवादी
1. घड़वा राम पोटाई
2. नोहरू राम कोर्राम
3. संतोष कोर्राम
4. बिल्लू सलाम
इन चारो जनमिलिशिया सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस ने रिमांड में लिया है और न्यायालय में पेश करने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि, न्यायालय में पेश करने के बाद इस सभी आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। पुलिस को उम्मीद है कि इन जनमिलिशिया सदस्यों से कई बड़े राज पता चल सकते है।

ये भी पढ़े
दंतेवाड़ा. मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण बस्तर के दंतेवाड़ा जिले में आने वाले फरसपाल ब्लॉक में बीती रात अपनी कायराना हरकत को अंजाम देते हुए नक्सलियों ने दो ड्रिल मशीन और एक बाइक को आग के हवाले कर घटना को अंजाम दिया है और मौके से फरार हो गए है। पुलिस थाने में अभी तक इसकी रिपोर्ट प्रार्थी के द्वारा दर्ज नहीं कराई गई है जिससे घटना की पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस घटना को नक्सलियों ने कायरता पूर्वक अंजाम दिया है।

जिंदल कंपनी की थी सभी वाहनें
बताया जा रहा है कि, जिस दो ड्रिलिंग मशीन को नक्सलियों ने आग के हवाले किया है वे सभी जिंदल कंपनी की है। नक्सलियों की इस कायराना हरकत को नक्सलियों ने बीती रात अंजाम दिया है। यह भी जानकारी मिली है कि, जिंदल कंपनी का पंडेवार के पहाड़ी इलाकों में लौह अयस्क के सर्वे का काम चल रहा है। जिसमें कंपनी को पंडेवार इलाके में लौह अयस्क को खोजने का टेंडर मिला था। उसी काम में लगी दो ड्रिलिंग मशीन को नक्सलियों ने आगजनी कर अंजाम दिया है। पहले तो नक्सली डीजल टैंक को फोड़कर वहां से सारे गाड़ी में छिड़क दिया तथा उसे आग के हवाले कर दिया है। और मौके से रात की आड़ लेकर वहां से फरार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *