October 20, 2021
Breaking News

जब डोनाल्ड ट्रंप ने उतारी प्रधानमंत्री मोदी की नकल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अफगानिस्तान पॉलिसी पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की नकल उतारी. प्रधानमंत्री मोदी अफगानिस्तान में अमेरिका की पॉलिसी पर परिचर्चा कर रहे थे तभी डोनाल्ड ट्रंप ने उनकी मिमिक्री करके सबको चौंका दिया.

एक अंग्रेजी दैनिक अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अफगानिस्तान पॉलिसी पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की नकल उतारी. प्रधानमंत्री मोदी अफगानिस्तान में अमेरिका की पॉलिसी पर परिचर्चा कर रहे थे तभी डोनाल्ड ट्रंप ने उनकी मिमिक्री करके सबको चौंका दिया.प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान कई गहन मुद्दों पर ट्रंप के साथ बातचीत की थी. इन मुद्दों में युद्धग्रस्त अफगानिस्तान का जिक्र भी किया गया था. तभी से ट्रंप मोदी एक-दूसरे से नियमित बातचीत करते हैं. ऐसे में ट्रंप के लिए मोदी की नकल करना मुश्किल नहीं रहा होगा.

कई वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि ट्रंप अक्सर ही हिंदुस्तानियों के अंग्रेजी एक्सेंट और नरेंद्र मोदी की नकल करने के लिए जाने जाते रहे हैं. लेकिन अचानक वो जब पीएम मोदी की ही स्टाइल में बोलने लग गए तो हर कोई हैरान रह गया.

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब ट्रंप किसी ने किसी की नकल उतारी है. ट्रंप अक्सर लोगों की नकल उतारने की वजह से विवादों में घिरे रहते हैं. अक्टूबर 2017 में उन्होंने मारिया तूफान से प्रभावित लोगों के बारे में बताते हुए एक एंकर की नकल उतार कर मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था.

भारत अमेरिका मुद्दों के कुटनीतिज्ञ राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि, ”डोनाल्ड ट्रंप ने जब प्रधानमंत्री मोदी की नकल उतारी तो एक पल के लिेए मैं हैरत में पड़ गया. उन्होंने कहा कि अमेरिकन अपनी एक्सेंट की वजह से नहीं बल्कि कमिटमेंट और मूल्यों की वजह से जाने जाते हैं.”

एक अखबार की रिपोर्ट की मानें तो ट्रंप पेंटागन के वरिष्ठ अधिकारियों को यह बता चुके हैं कि वह अफगानिस्तान में सैन्य बजट पर विचार कर सकते हैं. पेंटागन अधिकारियों पर यह भी बोझ है कि किस तरह से सैनिकों की संख्या बढ़ाई जाए. इस बार अमेरिका अफगानिस्तान में 1000 हजार और सैनिकों को अप्वॉइंट कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *