August 5, 2021
Breaking News

जब कलेक्टर बच्चों के बुलावे पर पहुंचे गए स्कूल

कलेक्टर ने बच्चों को जीवन में बड़े से बड़ा लक्ष्य बनाने के लिए किया प्रेरित
स्कूल में शनिवार के दिन लगेगी कैरियर गाइडेंस की कक्षा

harit chhattisgarh raipur. कलेक्टर श्री ओ.पी.चौधरी स्कूली बच्चों के बुलावें पर आज अपरान्ह अमलीडीह के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुचें। राजधानी के मरीन ड्राईव में 14 अगस्त को आयोजित मैराथन में सम्मिलित होने आयी विद्यालय की कक्षा दसवी की छात्राएं कु.संगीता यादव और कु.आरती बंजारे ने कलेक्टर श्री चौधरी से मिलकर उन्हें अपने विद्यालय आने के लिए आमंत्रित किया था। श्री चौधरी ने छात्राओं की भावनाओं को देखते हुए आज अपरान्ह उनके स्कूल पहुंचे थे।
कलेक्टर श्री चौधरी ने इस अवसर पर स्कूली बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि वे अपने जीवन में बड़े से बड़ा लक्ष्य निर्धारित करे और उसे पाने के लिए अभी से कठिन मेहनत प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम से जिससे दुनिया की बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना आसानी से किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बच्चे मेहनत से खुद की तस्वीर और तकदीर बदल सकते हैं। बच्चे देश एवं समाज का भविष्य है। शिक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं से उनकी पढ़ाई की जानकारी ली। उन्होंने कलेक्टर ने स्कूल के प्राचार्य से कहा कि शनिवार के दिन एक कालखंड कैरियर गाइडेंस का भी रखे जिससे बच्चों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में जानकारी मिल सके।
इस दौरान उन्होंने बच्चों से कहा कि पद बड़ा नहीं होता अपितु काम बड़ा होता है। ईमानदारी से कार्य करने वालों को सफलता से कोई रोक नहीं सकता। कलेक्टर श्री चौधरी ने अमलीडीह के बच्चों से उनके विषय से संबंधित प्रश्न भी पूछे। निरीक्षण के दौरान संबंधित शालाओं के शिक्षकों को नियमित रूप से शाला में उपस्थित रहने तथा निर्धारित अवधि में विषय पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर ने स्कूल परिसर में खाली जमीन में वृक्षारोपण करने को भी कहा। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री ए.एन. बंजारा भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *