October 18, 2021
Breaking News

संगठन की वजह से आज भाजपा शून्य से विश्व की सबसे बड़ी पार्टी:सौदान सिंह

संगठन की वजह से आज भाजपा शून्य से विश्व की सबसे बड़ी पार्टी:सौदान सिंह
हरितछत्तीसगढ़ धमतरी। वर्ष 2018 एवं 2019 चुनावी वर्ष है इस दृष्टि से संगठन को मजबूत करने और कार्यकर्ताओ में जोश भरने भारतीय जनता पार्टी जिला धमतरी की महत्वपूर्ण बैठक जिला भाजपा कार्यालय में सम्पन्न हुई उक्त बैठक को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह जी ने संबोधित किया बैठक में प्रदेश के महामंत्री(संगठन) पवन साय जी और प्रदेश महामंत्री संतोष पांडे जी,जिला संगठन प्रभारी खूबचंद पारख जी ,प्रदेश के केबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर जी,प्रदेश मंत्री श्री निरंजन सिन्हा जी,पूर्व मंत्री कृपा राम साहू जी,विधायक श्रवण मरकाम,नि:शक्तजन वित्त विकास निगम अध्यक्ष श्रीमती सरला जैन,जिलाध्यक्ष रामू रोहरा जी,प्रदेश मिडिया प्रभारी श्री नलनीश ठोकेने जी की उपस्थिति में साथ ही पूर्व जिलाध्यक्ष कुंजलाल देवांगन,कमलेश ठोकने जी,पूर्व विधायक इंदर चोपड़ा,पिंकी शिवराज शाह,जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू,महापौर अर्चना चौबे,प्रदेश कार्यसमिति विशेष आमंत्रित सदस्य निर्मल बरडिय़ा,शिवप्रताप ठाकुर उपस्थित थे। बैठक में जिले के पदाधिकारी,मंडल अध्यक्ष महामंत्री,मोर्चा के जिलाध्यक्ष,निर्वाचित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने धमतरी जिले के वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता से सरकार व संगठन के विषय में विस्तार से उनके सुझाव सुनने के बाद कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने शुन्य से आरंभ कर विश्व की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनने तथा छत्तीसगढ़ में लगातार तीन बार व केन्द्र में सरकार बनाने का मौका अपने मजबूत संगठन के कारण प्राप्त किया हैं भाजपा की इस यात्रा में कई लोगो ने अपना पूरा जीवन लगाया तब यह दिन देखने को प्राप्त हुआ है। आप सब के सुझाव संगठन व सरकार दोनो के लिए महत्वपूर्ण है इससे प्रक्रिया से दोनो मजबूत होगें।श्री सौदान सिंह ने कहा कि सन् 2003 में जब भाजपा सरकार में आई तब और अब में जमीन आसमान का अंतर स्पष्ट दिखता है। कांग्रेस पार्टी कितना गलत प्रचार कर लेवें लेकिन विकास छत्तीसगढ़ में दिखता है। पहले छत्तीसगढ़ का बजट छत्तीसगढ़ लगभग 7000 करोड़ का होता था उसे आप जैसे कार्यकर्ता जो आज सरकार में है उन्होने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए लगभग 80,000 करोड़ का कर दिया है जो बहुत बड़ी बात है। हर क्षेत्र में विकास तीव्रगति से आगे बड़ा है संभाग व जिलो की संख्या बढ़ाकर लोगो के घर तक समस्या का समाधान करने की व्यवस्था की है ताकि हमारे वनवासी भाईयो को सरगुजा,बस्तर,बीजापुर से चलकर राजधानी ना आना पड़े। इस सोच के तहत हमने कार्य किया है।राष्ट्रीय महामंत्री संगठन (सह) सौदान सिंह ने जब आप जनता के बीच जाए तो कांग्रेस पार्टी के 60 साल के शासन व भाजपा के 14 वर्षो के सेवा काल में आकड़ो को रखे जनता समझदार है। वह तुरंत समझ जाऐगी कि भाजपा सरकार ही जनता सरकार है। छत्तीसगढ़ में मजबूत शिक्षा की व्यवस्था कर हमने सभी आवश्यक राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय संस्थान खोले है जो इनमे अध्ययन कर छत्तीसगढ़ का नाम पूरे देश में ढंका बजा सकते है। छत्तीसगढ़ में संस्थान है वे बड़े बड़े प्रदेशों में भी नही है। अब अपने बेटे बेटियों को पढऩे के लिए किन्ही अन्य प्रदेशों में नही जाना जाता। उन्होने कहा कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ का किसान अधिक समृद्व है,शून्य प्रतिशत पर अल्प ऋण जो कांग्रेस के समय 16 प्रतिशत ब्याज पर मिलता था,7500 यूनिट बिजली निशुल्क और अब यूरिया के लिए कही भी लड़ाई झगड़े की खबर नही आती। कहने का तात्पर्य है कि भाजपा ने हर मोर्च पर कार्य किया है। सौदान सिंह ने कहा कि छ. माह के भीतर छत्तीसगढ़ का प्रत्येक गांव बिजली से रौशन हो जायेगा आप दमदारी से कह सकते है छत्तीसगढ़ में विकास दिखता है लेकिन सरकार से सरकार नही आती आप को पुन: सरकार बनाने के लिए बूथों पर सक्रिय होना होगा और छत्तीसगढ़ में धमतरी की तीनो सीटे जीताकर मिशन 65$ को सफल बनाए।
पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि पूरे देश में भाजपा संगठन मजबूत है और मजबूत संगठन से निकले मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह जी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश प्रदेश में अपनी गहरी छाप छोड़ी है। देश के इतिहास में पहली बार आसियान देशों के 10 राष्ट्र अध्यक्ष एक साय 26 जनवरी  को मुख्य अतिथि बने थे उन्होने भारत की समाजिक आर्थिक व सामाजिक शक्ति के प्रदर्शन का देखा।भारत को विश्व के मानचित्र में तेजी से उभारने का  श्रेय हमारे प्रधानमंत्री को जाता है। उन्होने कहा कि लगातार तीन बार छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने वाले राष्ट्रीय महामंत्री संगठन (सह) सौदान सिंह एक अच्छे कोच है और उनका मार्गदर्शन हमें मिलेगा इसे अच्छे सुने समझे क्योंकि चुनावी समय का विगुल बज चुका है। कार्यक्रम के बाद अभार रामू रोहरा जिलाध्यक्ष भाजपा ने की। उपरोक्त जानकारी जिला मिडिया प्रभारी कविन्द्र जैन ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *