October 26, 2021
Breaking News

2साल से डटे कर्मचारियों को हटाया जाएगा…आईजी ने लिखा पांंचो पुलिस कप्तान को पत्र…गंभीरता से करे आदेश का पालन।

2साल से डटे कर्मचारियों को हटाया जाएगा…आईजी ने लिखा पांंचो पुलिस कप्तान को पत्र…गंभीरता से करे आदेश का पालन।

आईजी के आदेश के बाद विभाग में मचा हड़कंप।

क्राइम ब्रांच,एमटी शाखा,आरक्षी केंद्र,थाना, एसपी कार्यालय, सहित मनपसंद थानों पर जमे पुलिसकर्मियों को लगा झटका।

दिनांक:–31-01-2018

संवाददाता:– मोहम्मद जावेद खान हरित छत्तीसगढ़

बिलासपुर:– बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने संभाग के पांचों पुलिस कप्तानों को पत्र जारी किया है,की एक ही स्थान पर 2 साल से अधिक समय से एक ही स्थान पर जमे पुलिस विभाग के कर्मचारियो को हटाने को कहा है,कार्यलय से सूचना पत्र जारी कर पुलिस महानिरिक्षक ने कहा है कि यदि दो साल से अधिक समय से जमें कर्मचारियों को नहीं हटाया जाता है,तो जिम्मेदार अधिकारी को कारण बताना होगा।
आईजी ने 15 फरवरी के पहले तक आदेश पर अमल करने को कहा है,आईजी दीपांशु काबरा ने संभाग के सभी पुलिस कप्तानों को पांच बिन्दू वाला पत्र थमाया है,सभी पुलिस कप्तानों को निर्देश दिया है कि एक ही स्थान पर लम्बे समय से जमें कर्मचारियों को जल्द से जल्द हटाया जाए, आदेश का तत्काल पालन किया जाए।
आईजी के इस फरमान के बाद पुलिस विभाग के कर्मचारियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बिलासपुर संभाग के पुलिस महानिरिक्षक दीपांशु काबरा ने कहा है कि क्राईम ब्रांच,थाना,पुलिस अधीक्षक कार्यालय ,रक्षित केन्द्र के मुंशी मददागर रीडर एसटी शाखा में काम करने वाले जिला बल के कर्मचारी जो संबधित स्थान 2 साल जमें हैं उन्हें नए स्थानों पर भेजा जाए। दीपांशु काबरा ने सख्त निर्देश दिया है कि पदस्थापना के समय ध्यान रखा जाए कि कहीं नए स्थान पर किसी पुराने कर्मचारियों को तो नहीं भेजा जा रहै। जिन्होने संबधित स्थान पर पहले से ही काम किया हो।
जो कर्मचारी एक ही स्थान पर 2साल तक काम करने के बाद भी नहीं हटाया जाता है,तो जिम्मेदार अधिकारी को कारण बताना होगा की किस आधार से कर्मचारी को रोके रखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *