October 18, 2021
Breaking News

भारतीय रेलवे की ओर से फोटोग्राफी प्रतियोगिता 26 फरवरी तक

फोटोग्राफी प्रतियोगिता 26 फरवरी तक

रायपुर। भारतीय रेलवे की ओर से रेल यात्रियों, कर्मचारियों और आमलोगों के लिए 26 जनवरी से 26 फरवरी तक फोटोग्राफी प्रतियोगिता “भारतीय रेलवे के साथ फोटोग्राफी प्रतियोगिता“ हो रही है। इस प्रतियोगिता में चुने गए सर्वश्रेष्ठ फोटोग्राफ को क्रमश: भारतीय रेलवे, जोनल रेलवे और डिवीजनल रेलवे के लेवल पर अलग-अलग प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार की श्रेणी में भारतीय रेलवे लेवल पर प्रथम-द्वितीय और तृतीय पुरस्कार क्रमश: 1 लाख, 75 हजार, 50 हजार रुपए, जोनल रेलवे लेवल पर प्रथम-द्वितीय और तृतीय पुरस्कार क्रमश: 20 हजार, 15 हजार, 10 हजार रुपए और डिवीजनल रेलवे लेवल पर प्रथम-द्वितीय और तृतीय पुरस्कार क्रमश: 10 हजार, 5 हजार, 3 हजार रुपए के पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।
क्या भेजना होगा ;
फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए 300 डीपीआई, 2 एमबी और वॉटरमार्क और लोगो रहित हाई रिजोलेशन की फोटोग्राफ आमंत्रित की गई है। साथ ही भेजे गए फोटोग्राफ में फोटोग्राफ से संबंधित समस्त जानकारी जिसमें स्थान, स्टेशन, रेलवे डिवीजन, भेजने वाले का नाम और ई-मेल आईडी अनिवार्य है। फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागी एक से भी अधिक फोटोग्राफ भेज सकते है।
फोटोग्राफी प्रतियोगिता के लिए भेजे गए समस्त फोटोग्राफ की कॉपीराइट भारतीय रेलवे के पास रहेगी। चयनित फोटोग्राफ को देश विदेश में रेलवे की ओर से आयोजित फोटो प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया जाएगा। चल रही ट्रेनों/इंजनों के नजदीक से लिए गए फोटोग्राफ, चलित ट्रेनों के पायदान आदि पर खड़े होकर असावधानीपूर्वक खीचें गए फोटोग्राफ को इस प्रतियोगिता में स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेता को उनके घर से पुरस्कार वितरण स्थल तक एसी-3 का रेलवे पास रेलवे की ओर से उपलब्ध कराया जाएगा। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में शामिल करने के लिए फोटोग्राफ ई-मेल आईडी पर और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी के ई-मेल पर भेजे जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *