October 21, 2021
Breaking News

चन्द्रपुर विधानसभा क्षेत्र के छोटे कटेकोनी पहुँची जोगी परिवार कि पुत्र वधू

चन्द्रपुर विधानसभा क्षेत्र के छोटे कटेकोनी पहुँची जोगी परिवार कि पुत्र वधू

हरितछत्तीसगढ़ बसन्त चन्द्रा डभरा। जोगी परिवार की बहू ऋचा अमित जोगी का डभरा कटेकोनी में भव्य स्वागत किया गया चन्द्रपुर विधानसभा क्षेत्र के छोटे कटेकोनी मे आयोजित दो दिवसीय राज्य स्तरीय गुरु घासी दास महोत्सव में शिरकत की ऋचा जोगी को देखने व सुनने हजारों की तादात में क्षेत्र के लोग पहुँचे हुए थे ऋचा ने जनता कांग्रेस जोगी चन्द्रपुर विधानसभा के प्रत्याशी श्रीमती गीतांजली पटेल को वोट करने की अपील भी की इस मौके पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के विधायक अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी मुख्यातिथी के रूप में शामिल हुई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऋचा जोगी ने कहा छत्तीसगढ़ के छत्तीस समाज और मानवता को सत्य का रास्ता दिखाने वाला कोई है, तो बाबा गुरुघासीदास हैं। उन्होंने कहा कि परम पूज्य बाबा गुरुघासीदास किसी एक समाज के नहीं बल्कि पूरे समाज के हैं। हम सभी लोगों को बाबा जी के बताए सत्य के मार्ग पर चलना चाहिए। बाबा गुरुघासीदास जब छाता पहाड़ के पर्वत से कठोर तपस्या कर उतरे तो उन्होंने मानव समाज को सबसे सीधा व सरल संदेश सतनाम का दिया। मनखे-मनखे एक समान जिसे अपना कर सबसे बड़ा काम करने वाला कोई है तो वह है बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर। उन्होंने संविधान में हर व्यक्ति को एक समान अधिकार दिया चाहे वह अमीर हो या गरीब।
। दो अक्षर के शब्द सतनाम मे बहुत ताकत है सत्य की ताकत ने मेरी बाबूजी अजीत जोगी को बड़ी-बड़ी मुसीबतों से बचाया है जोगी जी कहते हैं सत्य की रास्ते चलने वाले की कभी हार नहीं होती है ‘मनखे-मनखे एक सामान का जो नारा घासीदास बाबा ने दिया हैं उसी रास्ते पर जोगी जी चलते हुए सभी समाज को साथ लेकर चलेंगे

जोगी जी ने घासीदास बाबा व छत्तीसगढ़ माता के आशीर्वाद से हाईकोर्ट में स्टाम्प पेपर मे तीन बातें लिखकर दिया है और ऐसी बातें कि जोगी जी की सरकार बनी और उन्होंने लिखी बातें को पुरा नहीं किया तो जोगी जी को दो साल की जेल हो जायेगी। वह सपथ पत्र यह है कि छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार बनी तो किसानों की धान क समर्थन मुल्य 2500 रुपये प्रति क्विंटल से खरीदी करेगी ,किसानों की कर्ज माफी व मुफ्त में बिजली मिलेगी ,लिखकर दिया है कि राज्य के सभी परिवार जिनकी राशन कार्ड है य नहीं भी है उसे भी 35 किलो चावल दिया जाएगा, सरकारी नौकरी में छत्तीसगढ़ के युवा को सौ प्रतिशत नौकरी में आरक्षण दिया जाएगा, जिस दिन सरकार बनी उसी दिन से छत्तीसगढ़ में शराब की दुकान में ताला लगा दिया जाएगा , हमारी सरकार बनने के दिन से जिस घर में कन्या की जन्म होगी उस कन्या के नाम क बैंक में खाता खुलवाकर कन्या के नाम से एक लाख रुपये नगदी जमा की जाएगी जो रुपये 18 साल में बढकर 10लाख रुपये हो जायेगी और कन्या की उम्र भी 18 साल की हो जायेगी जोगी ने यह लिखकर घोषणा नहीं की है बल्कि शपथ दिया है यह कहकर *ऋचा जोगी* ने चन्द्रपुर विधानसभा में चुनावी बिगुल फुका ,,,,,,,!

ऋचा जोगी जी का वर्सन
उन्होंने बताया कि आज छोटे कटेकोनी के इस कार्यक्रम में बहुत अच्छा लगा मुझे एक क्षण के लिए भी आभास नहीं हुआ कि मैं अपने परिवार से बहुत दूर चंद्रपुर विधानसभा के छोटे कटेकोनी ग्रामीण मौजूद हूं मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं अपने परिवार के बीच अपने ही भाई बहनों रिश्तेदारों के बीच में बैठी हूं ।

(१)–जोगी जी के जाति मामले में जब सवाल पूछा गया तो कहा-??

असत्य पर सत्य की जीत हुई है
(२)-जब उनसे पूछा गया कि आगामी चुनाव में क्या आप भी चुनावी मैदान में उतर रही है ???

तो हंसकर टाल दी कहा-
मैं अभी बहू और पत्नी की भूमिका में हूं,
आपको बता दे कि
लगभग 31 वर्षीय ऋचा मानव संसाधन में एमबीए हैं। उनकी स्कूलिंग राजधानी रायपुर में हुई लेकिन मैनेजमेंट की पढ़ाई भिलाई के शंकाराचार्य कॉलेज से की है,,,,,,,!!!!!

गीतांजलि पटेल (विधान सभा प्रत्याशी जोगी कांग्रेस)

गुरुघासीदास बाबा कि जयकारा लगाते हुए कहां कि जोगी जी ने जो शपथ पत्र दिया है वह अक्षर सह बात सत्य है, यदि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार बनती है तो मैं चंद्रपुर विधानसभा प्रत्याशी गीतांजलि पटेल यह घोषणा करती हूं कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में ऐसा कोई गांव नहीं रहेगा जहां पानी कि समस्या हो , मैं इस मंच से श्रीमती ऋचा जोगी से भी आग्रह करूंगी कि इस समस्या का चर्चा आप जोगी साहब से करें ताकि जोगी साहब इस समस्या का निराकरण कर सके ,इस मंच के माध्यम से आप सभी को विश्वास दिलाती हूं कि मैं चंद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में सेवा करने के उद्देश्य से यह चुनाव लड़ रही हूं मेरा आप लोगों से गुजारिश है कि आप हमारे जोगी कांग्रेस पार्टी को पार्टी नासमझ के एक परिवार समझिए और इसमें जुड़कर जोगी साहब के हाथों को मजबूत कीजिए, यह वही जोगी हैं जिनके कारण आज हमारे क्षेत्र में नहरों का जाल बिछा और हम हर साल फसल काट रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *