July 25, 2021
Breaking News

एन एच सड़क की दुर्दसा भाजपा महामंत्री ने मुख्यमंत्री को सौपा ज्ञापन

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी पत्थलगांव। पत्थलगांव से होकर गुजरने वाली कटनी गुमला एन एच मार्ग की दुर्दसा को देखते हुए भाजपा महामंत्री राहुल अग्रवाल ने सड़क सुधार हेतु एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौप कर सड़क में बने जानलेवा गड्ढे और निर्माणाधीन सड़क में गुडवत्ता पूरक निर्माण कार्य किये जाने की मांग की है। राहुल अग्रवाल ने बताया कि शहर में जगह जगह बने जानलेवा गढ्ढे में रोजाना राहगीर दुर्घटना का शिकार हो रहे है। सड़क कई जगहों से जर्जर हो चुकी है लेकिन विभाग जर्जर सड़क की मरम्मत की सुध नही ले रहा है जानलेवा गढ्ढे के कारण रोजाना दुर्घटनाएं हो रही है। इसी तरह कई जगह सडकों पर निकली गिटटी से कई लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है।
गौरतलब हो कि नगर के बीच से होकर कटनी गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग 43 गुजरती है।जिसकी हालत इतनी जर्जर हो चुकी है कि नागरिकों को चारपहिया तो दुर पैदल चलना भी दुभर हो चुका है। जिले मे आवागमन हेतु एकमात्र सुविधा सड़क पर लोगों के सुगम आवागमन हेतु इस महत्वपूर्ण सड़क की जर्जर हालत को अनदेखा नहीं किया जा सकता।
घटिया निर्माण का जीता जागता उदाहरण
निर्माणाधीन नेशनल हाईवे सड़क के घटिया ओर निम्न स्तर के निर्माण कार्य का अंदाजा उबड़-खाबड़ सड़क को देखकर लगाया जा सकता है जहा ठेकेदार द्वारा गिट्टी व मिटटी का ढेर बीच सडक पर लगा देने से कई नागरिक दुर्घटना का शिकार हो चुकें है।
मुख्य सड़क निर्माण कार्य बेहद घटिया ओर धीमे होने की वजह से जर्जर हालत में आ गईं है जिस के चलते यहां सड़क दुर्घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है।सड़क का बेहद घटिया कार्य से स्थानीय नागरिकों में आक्रोश व्याप्त है। श्री अग्रवाल का कहना है कि कटनी गुमला एनएच इस अचंल के लोगों की जीवन रेखा है।इस सड़क पर प्रति दिन सैकड़ों बसों की आवाजाही के साथ काफी बड़ी संख्या में भारी वाहनों का आवागमन होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *