July 24, 2021
Breaking News

कांसाबेल में प्रतिभा निखारने जनप्रतिनिधी व शिक्षकों ने आपसी सहयोग कर किया 10वीं 12वीं के छात्रों को सम्मानीत

हरित छत्तीसगढ मोती बंजारा कांसाबेल शिक्षा को बढावा देने व स्कुल में विद्यार्थी के द्वारा षिक्षा के प्रति प्रतियोगिता की भावना जागृत करने व षिक्षा के स्तर को और अच्छी गुणवक्ता के साथ विद्यार्थीयों के प्रतिभा को निखारने के लिए पत्थलगांव के ग्राम पंचायत शेखरपुर के जनप्रतिनिधि, शाला विकास समिति एवं संस्था में पदस्थ षिक्षकों व षिक्षिकाओं के द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शेखरपुर में 10 वीं 12 वीं के बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों के साथ में विद्यालय में टाप करने वाले विद्याथियों को 7-7 हजार रूपए नगद देकर उनको 15 अगस्त के कार्यक्रम में सम्मनित किया गया। इस मौके पर ग्राम पंचायत शेखरपुर के सरपंच सरपंच संगीत पैकरा, उप सरपंच मुरलीधर डनसेना, सचिव दिनेश  कलिहारी, संस्था के प्रार्चाय, संजय यादव, शाला विकास समिति के सदस्य योगेन्द्र नायक, पुरूशोतम पैंकरा, व गणमान्य नागरिक उपस्थिति थें। विद्यालय के प्रार्चाय संजय यादव ने बताया कि विद्यालय की परीक्षा परिणाम में वृध्दि कर बोर्ड परीक्षा में अच्छे प्रर्दषन करने वाले प्रतिभावान छात्र छात्रों को 7-7 हजार की नगद राशि  के साथ सम्मानित  करने के लिए पिछले 26 जनवरी को इसकी घोषणा सरपंच संगीत यादव व संस्था के प्रार्चाय संजय यादव के द्वारा किया गया था, जिससें विद्यालय के छात्र छात्रों में प्रतियोगिता की भावना जागृत हुई और इस वर्ष परीक्षा परीणाम सर्वश्रेष्ठ रहा, बोर्ड परीक्षा 2017 में अच्छे अंक के साथ में उर्तीण होने वाले प्रतिभावान छात्र 10 वीं से जसवंत चौहान ने 82.66 प्रतिशत व 12 वीं से द्रविड कुमार 82.20 प्रतिशत अंक के साथ उर्तीण कर विद्यालय में सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम रहा है, जिन्हें 15 अगस्त को दोनों ही छात्रों कों 7-7 हजार रूपए देकर सम्मानित किया गया।
उत्कृष्ठ प्रदर्षन करने वाले विद्यार्थी को हर साल मिलेगा 7 हजार
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शेंखरपुर के प्राचार्य संजय यादव ने बताया कि बोर्ड परीक्षा में उतकृष्ठ परीक्षा परीणाम लाने वाले विद्यार्थी के 10 वीं व 12 वीं में टांप करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थी को हर साल 7-7 हजार रूपए का प्रोत्साहन राषि दिया जाएगा। उन्होने छात्र छात्रों के कहा कि आप लोग शुरू से ही अच्छी मेंहनत के से में पढाई करने जिससें की आप का बोर्ड के परीक्षा में प्रदर्षन बेहतर हो सके, विद्यालय के हर छात्र छात्रों के मन में यह बात होना चाहिए की शाला के द्वारा दिया जाने वाला प्रोत्साहन राषि का हकदार में रहुं और यही भावना के साथ में अभी से मेहनत करने की बात कही।
विद्यालय व जनप्रतिनिधियों के इस पहल से गांव गणमान्य भी सहयोग राशि  देने की घोषणा की है।
ग्राम पंचायत व शासकीय उच्चतर माध्यमि विद्यालय शेखरपुर के इस पहल के बाद में गाव के वरिष्ठ लोगो ने भी अपनी क्षमता के अनुसार टांपरो को सहयोग राषि प्रदान करने की बात कही है। इसमें घनश्याम देहरी ने बोर्ड परीक्षा 2018 में अच्छे अंक लाने वाले प्रतिभावान छात्र छात्रों को 1001 रूपए देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *