July 25, 2021
Breaking News

स्वच्छता पखवाडे के पाँचवे दिन स्वच्छ स्टेशन,रेलवे चला रही है स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत के तहत स्वच्छता-पखवाडा

harit chhattisgarh raipur. दिनांक 20 अगस्त 2017 को स्वच्छता स्टेशन – थीम पर स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत के सन्देश के साथ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में आज रायपुर मंडल से प्रारंभ होने वाली एक्सप्रेस गाड़ियों में चलित हाउस कीपिंग (व्ठभ्ै) सुविधा है जो यात्रा के दौरान ट्रेन के साथ और ट्रेन मार्ग में सफाई के लिए उपलव्ध रहती है। यात्रियों के सफाई संबंधित शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही एवं निराकरण हेतु एसएमएस एवं वेब आधारित शिकायत सुविधा का प्रावधान भी है। इस सुविधा का लाभ सुबह 06.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक उठाया जा सकता है।
इसके लिए यात्रियों को ब्स्म्।छढैचंबमझढ10क्पहपजच्छत्झ लिखकर 58888 पर एसएमएस करना होगा। वेवसाइड ूूण्बसमंदउलबवंबीण्बवउ में भी शिकायत दर्ज की जा सकती है। उसका निरीक्षण किया गया।

रायपुर रेलवे स्टेशन में गायत्री परिवार एवं एंकुर ग्रुप संस्था के सदस्यो ने पूरे स्टेशन परिसर की साफ सफाई की। लोगो से वार्ता कर स्वच्छता जागरूकता का संदेश दिया गया।
रायपुर एवं दुर्ग में यात्रियों के मध्य स्वच्छता काउंसलिंग कराई गई फीडबैक लिया गया। इसके अलावा यात्रियों को कोच को साफ रखने एवं कचरे को डस्टबिन में डालने के लिए अनुरोध भी किया गया। इसी उपरोक्त समस्त क्रार्यक्रमों में मंडल के अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण ने बढ़चढ़ कर भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *