October 21, 2021
Breaking News

सुनहरा मौका,,मिस इंडिया के लिए ऑडिशन 16 को रायपुर में

रायपुर । एफबीबी कलर्स फ़ेमिना मिस इंडिया 2018 के संस्करण का ऑडिशन रायपुर में 16 फ़रवरी को देवेन्द्र नगर स्थित एफबीबी बिग बाज़ार के स्टोर्स में होगा।
एफबीबी कलर्स फ़ेमिना मिस इंडिया 2018 का आयोजन नए कलेवर के साथ किया जा रहा है। प्रतिष्ठित एफबीबी कलर्स फ़ेमिना मिस इंडिया 2018 सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए देश के 30 राज्यों में प्रतिभागियों को ऑडिशन से चुना जाएगा। प्रतिभागियों को देश के चार भागों में आयोजित ज़ोनल क्राऊनिंग (क्षेत्रीय) में अपने अपने राज्य के मिस इंडिया का खिताब दिया जाएगा। सभी चयनित प्रतिभागीयो को मुंबई में जून के अंतिम सप्ताह में आयोजित मिस इंडिया के ग्रैंड फ़िनाले में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

फैशन और ग्लैमर उद्योग में आइकन्स बनने वाली कई प्रतिभाशाली युवा महिलाओं की जिंदगियों को बदलने की विरासत को गौरव के साथ थामते हुए, एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 इस परंपरा को जारी रखने का संकल्प लेता है। अपने 55वें संस्करण में, इस सबसे लोकप्रिय सौंदर्य प्रतियोगिता का लक्ष्य आज की उन महिलाओं का पूरे दिल के साथ अपना समर्थन देना है, जिनमें कल देश का प्रतिनिधित्व और प्रस्तुत करने की क्षमता है। विजेता मिस वर्ल्ड 2018 और कई अन्य अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं।

एक बार फिर नीला ताज पहनिए – एक बार फिर भारत को गौरवान्वित कीजिए। नेहा धूपिया, पूजा चोपड़ा, पूजा हेगड़े और रकुल प्रीत सिंह एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 की सलाहकार होंगी

इस साल फिर यह सौंदर्य प्रतियोगिता भारत के सभी 30 राज्यों में (दिल्ली सहित) संभावित प्रतिभाएं खोजेगी, और एक एम्बेसडर चुनेगी जो नेशनल फाइनल्स में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगी। स्वदेशी प्रतिभा को सशक्त करते हुए, इन प्रतिनिधियों को एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया पश्चिम बंगाल 2018, एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया पंजाब आदि का शीर्षक दिया जाएगा, अंतिम राउंड से पहले जिसमें राष्ट्रीय विजेताओं को ताज पहनाया जाएगा।

Image result for एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018मिस वर्ल्ड 2017, मानुषी छिल्लर जिन्होंने भारत को गौरवान्वित किया है, वे 17 सालों के बाद भारत में प्रसिद्ध नीला ताज वापस लेकर आई हैं।

एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018 ऑडिशंस को चार क्षेत्रों में विभाजित किया जाएगा:

दिनांक दिन शहर

9 फरवरी शुक्रवार विशाखपट्टनम

10 फरवरी शनिवार चेन्नई

11 फरवरी रविवार कोच्चि

16 फरवरी शुक्रवार रायपुर

17 फरवरी शनिवार हैदराबाद

18 फरवरी रविवार बंगलुरु

24 फरवरी शनिवार पटना

25 फरवरी रविवार भुवनेश्वर

4 मार्च रविवार रांची

10 मार्च शनिवार गुवाहाटी

11 मार्च रविवार कोलकाता

16 मार्च शुक्रवार इंदौर

18 मार्च रविवार जम्मू

24 मार्च शनिवार देहरादून

25 मार्च रविवार चंडीगढ़

30 मार्च शुक्रवार अमृतसर

31 मार्च शनिवार कांगड़ा

1 अप्रैल रविवार लखनऊ

7 अप्रैल शनिवार दिल्ली (नोएडा+गुड़गांव)

8 अप्रैल रविवार दिल्ली (वसंतकुंज) अंतिम ऑडिशन

13 अप्रैल शुक्रवार जयपुर

15 अप्रैल रविवार अहमदाबाद

21 अप्रैल शनिवार गोआ

22 अप्रैल रविवार पुणे

6 मई रविवार मुंबई

Image result for एफबीबी कलर्स फेमिना मिस इंडिया 2018प्रत्येक राज्य के शीर्ष 3 प्रतियोगियों को एक 24 फरवरी 2018 को बंगलुरु (दक्षिण क्षेत्र), 17 मार्च, 2018 को कोलकाता (पूर्व क्षेत्र), 12 अप्रैल, 2018 को दिल्ली (उत्तरी क्षेत्र) और 13 मई, 2018 को पुणे (पश्चिमी क्षेत्र) में आयोजित किए जाने वाले राज्य के क्षेत्रीय क्राउनिंग समारोह के लिए एक गोल्डन टिकट दिया जाएगा, जिसमें एक सक्षम लड़की को मुंबई में ग्रांड फिनाले में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

कृपया नोट: यह नया प्रारूप आपको ऑडिशन देने की अनुमति तभी देगा, यदि आप निम्न प्रकार से ऑडिशन के राज्यों से नाता रखती हैं और आपके पास इसे साबित करने के लिए एक वैध दस्तावेज भी है:

1. जन्म का राज्य: उनके जन्म प्रमाणपत्र में निर्दिष्ट राज्य
2. वर्तमान राज्य: वह राज्य जहां वह वर्तमान में पढ़ रही है या नौकरी करती है।
3. मूल राज्य: वह राज्य जहां आपके माता—पिता में से कोई भी एक या दोनों रह रहे हो। आवेदक अपने माता—पिता के जन्म के राज्य से भी आवेदन कर सकती हैं।

किसी के लड़की के लिए प्रतिभागिता के मापदंड में शामिल है: कद का मापदंड 5’5” और उससे अधिक है, उम्र है 18—25 साल (31 दिसंबर 2018 को 25 साल) और स्विमवियर राउंड को ऑडिशंस से अलग कर दिया गया है।

चारों क्षेत्रों में से प्रत्येक का मार्गदर्शन एक सेलिब्रिटी सलाहकार करेंगी, जिन्हें मार्गदर्शन देने और अपने अनुभव साझा करने के साथ ही संबंधित क्षेत्रों से सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा का फैसला करने और चुनने की जिम्मेदारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *