October 18, 2021
Breaking News

जशपुर में कांग्रेस का कलेक्ट्रेट घेराव,जमकर हुवा प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर मंगलवार को जशपुर में कांग्रेसियों ने राज्य की रमन सरकार की नीतियों के खिलाफ कलेक्ट्रेट का घेराव किया. इतना ही इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता और नेताओं ने प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

वहीं कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा रोके जाने पर पुलिस और कांग्रेसियों में जमकर झूमाझटकी भी हुई. आपको बता दें कि इस दौरान पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच कांग्रेसियों ने जशपुर के रणजीता स्टेडियम के पास स्थित लगाए गए बैरिकेट को तोड़ दिया. साथ ही कलेक्ट्रेट के सामने पहुंचकर करीब घंटेभर तक प्रदेश की रमन सरकार केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

लिहाजा, इस दौरान कांग्रेसियों ने कलेक्टर को ज्ञापन लेने के लिए बाहर न आने पर कलेक्टर पर भी बीजेपी के समर्थन में काम करने का आरोप लगाया.आज के घेराव कार्यक्रम में पूर्व सांसद कु पुष्पा  देवी  सिंह जी ने नेतृत्व किया उनके साथ जिलाध्यक्ष श्री पवन अग्रवाल एवम महिला जिलाध्यक्ष सुश्री रत्ना पैंकरा साथ रही,तथा जिले से आये अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।पत्थलगाव से अन्य वरिष्ट लोगो की अनुपस्थिति एवम कु पुष्पा देवी जी के साथ कु रत्ना पैंकरा की उपस्थिति ने घेराव कार्यक्रम में भी    जिले की आगामी राजनीति को लेकर संदेश भी  लोगो तक पहुच गए।जिस तरह प्रदेश कांग्रेस द्वारा किसानों की समस्या की आड़ में इस घेराव कार्यक्रम की तैयारी की थी वह जशपुर जिले में गुटबाजी का शिकार हो गयी और गट विशेष के लोगो द्वारा कार्यक्रम से दूरी बनाकर कार्यक्रम को असफल बनाने का प्रयास किये जाने से नगण्य उपस्थित हुए।।जशपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल के  नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार से सभी किसानों को सुखा राहत राशि फलस बीमा क्षतिपूर्ति राशि अचानक हुई बारिश के कारण रबी फसल को हुए नुकसान का मुआवजा देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर कांग्रेस भवन से रैली निकाली गई इस दौरान  जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल ने कहा की अकाल की विभीषिका के बावजूद राज्य सरकार द्वारा किसानों मजदूरों की ओर कोई ध्यान नहीं दिये जाने के खिलाफ  कांग्रेस कलेक्ट्रेट घेराव कर रही है प्रदेश के विभिन्न जिलों में मानसून की बेरूखी के चलते अवर्षा, अल्पवर्षा व खण्ड वर्षा से किसान भाईयों की खरीफ फसल को भारी क्षति, नुकसान होने से अकाल पड़ा है। उन्होंने कहा की  छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रदेश के किसान भाईयों की लड़ाई लड़ते हुए उनका हक दिलाये जाने हेतु लगातार राज्य सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *