October 19, 2021
Breaking News

रसोईया संघ की हड़ताल से सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला की मघ्यान्ह भोजन व्यवस्था लड़खड़ा गई है!

रसोईया संघ की हड़ताल से सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला की मघ्यान्ह भोजन व्यवस्था लड़खड़ा गई है!

रिपोर्ट-रणजीत यादव जशपुर
जशपुर/भड़िया:-
✍प्रदेश भर में चल रहे स्कुल के रसोईया संघ की हड़ताल से सभी प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला की मघ्यान्ह भोजन संचालन लड़खड़ा गई है कहीं कहीं तो देखने को मिला कि शिक्षक स्वयं अपने से पानी लाकर खाना बनाकर बच्चों को खिलाया तो कहीं दिन का मजदूरी देकर किसी अन्य ब्यक्ति से खाना बनवाया गया। क्योंकि पढ़ाई न भी हो तो चलेगा पर मघ्यान्ह भोजन चलना चाहीये परन्तु जितना ही जरुरी म्ध्यान्ह भोजन है उससे कहीं ज्यादा जरूरी बच्चों की पढ़ाई है।
आज महंगाई की स्थिति को देखते हुये रसोईया संघ की मांग बिलकुल सही है उन्हें कम से कम मजदूरी की वेतन तो सरकार द्वारा मिलनी ही चाहिए।
विकासखण्ड बगीचा के भड़िया में प्राथमिक एवं मिडिल करके कुल 6 स्कुल संचालित है जिसमें 9 रसोईया कार्यरत हैं जो कि अभी संघ का हड़ताल मे चले जाने से स्कुल के सभी शिक्षक खाना बनाने खिलाने में पुरी समय लगा दे रहे हैं जिससे पढ़ाई की स्थिति और भी लड़खड़ा गयी है यहाँ के सरपंच श्री फुलसाय राम एवं पंचायत सदस्य नन्दकुमार यादव ने बताया कि रसोईया लोग का मांग जायज है सरकार को जल्द ही इनकी मांग पर ध्यान रखते हुए कार्य अनुरुप उचित वेतन निर्धारित करना चाहिए जिससे जल्दी कार्य पर वे वापस लौट सकें और बच्चों की पढ़ाई पर शिक्षक पुरी समय दे सकें परीक्षा की नजदीकी को देखते हुये कोर्स का पुरा होना भी अत्यंत आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *