October 18, 2021
Breaking News

व्यवहार में ख्रीस्तीय विश्वास की झलक हो। – विशप एनानुएल केरकेट्टा

व्यवहार में ख्रीस्तीय विश्वास की झलक हो। – विशप एनानुएल केरकेट्टा

फरसाबहार।काथलिक कलीसिया संघ के सभा सदस्यों के वार्षिक सम्मेलन समापन दिवस पर धर्म प्रान्त जशपुर के विशप एनानुएल केरकेट्टा पवित्र मिस्सा पूजा कर सभी उपस्थित समाज के व्यक्तियों को आशीर्वाद प्रादन किया।

विशप एनानुएल केरकेट्टा ने अपने आशीर्वाद संदेश में सदस्यों से आव्हान किया कि वे ख्रीस्तीय मूल्यों पर आधारित परिवार को ख्रिस्त केंद्रित बनावें। ईश्वरीय विश्वास में दृढ़ बने रहें और अपने व्यवहार ख्रीस्तीय विश्वास की झलक रखें। परिवार कलीसिया की छोटी इकाई है। परिवार में एक छोटी बेदिका बनाकर उसमें पवित्र परिवार की फ़ोटो व क्रूस रखें। सदस्यों को प्रतिदिन परिवार के साथ संध्या प्रार्थना अनिवार्य रुप से करने की सलाह दी।  परिवार में पिताओं को सही अगुवाई करने व अच्छे उदाहरण देने की बात कही।

फादर दीपक बेक ने “ख्रिस्त केंद्रीत परिवार सशक्त कलीसिया” बिषय पर प्रवचन दिया। प्रवचन के दौरान उन्होंने पवित्र परिवार में पिता की भूमिका पर जोर दिया। परिवार के सदस्यों के बीच मेल मिलाप बनाये रखने की सलाह दी गई। नाजरेत के पवित्र परिवार को आदर्श मानकर अपने परिवार को पवित्र परिवार बनाये रखना है। कलीसिया में रहकर सभी संस्कारों को सह्दय ग्रहण करने और व्यवहार में लाने की सलाह दी गई। कलीसिया के सभी सभा सदस्यों की उपस्थिति में झंडा अवरोहण कर सम्मेलन समाप्ति की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *