October 19, 2021
Breaking News

चंदन कश्यप ने दिया रसोईया संघका समर्थन

चंदन कश्यप ने दिया रसोईया संघका समर्थन

बस्तर के ब्लॉक मुख्यालय में पिछले 4 दिनों से सामूहिक रूप से हड़ताल में बैठे रसोई संघ के सदस्य की मुख्य मांगे संदर्भित पत्र के अनुसार सचिव महोदय द्वारा रसोइया श्रमिको को पूर्ण कालीन न मानते हुए अंशकालीन माना गया इसलिए श्रम अधिनियम के अनुसार मानदेय का भुगतान किया जाए एवम् वर्तमान में दी जा रही मानदेय की राशि को बढ़ाया जाय।
26 फरवरी को हड़ताल का समर्थन करने पहुचे नारायणपुर विधानसभा के पूर्व कांग्रेस प्रत्यासी चंदन कश्यप ने अपने उध्बोधन में कहा संघ के लोगो को जितना मानदेय रमन सरकार द्वारा दिया जा रहा है वह निराशाजनक है,उन्होंने आश्वासन दिया कांग्रेस की सरकार आयी तो निस्चित रूप से संघ की मांगों में विचार किया जाएगा और मानदेय की राशि बढ़ायी जाएगी।
इसी क्रम में युवा कांग्रेस के जिला उपाध्य्क्ष आशीष मिश्रा ने मनरेगा मजदूरों से भी कम का मानदेय रसोईया संघ के सदस्यों को दिया जा रहा है जो अपने आप मे सरकाए की भेदभाव को दर्शाता है ,अपने उद्बोधन में रमन सरकार की घेराबंदी की कहा जितना मानदेय संघ के सदस्यों को मिलता है उतने में एक हफ्ते का राशन तक नही आ सकता और सरकार अपनी वाहवाही करने में लगी है।ज्ञात हो रसोईया संघ के सदस्यों को 1200 रुपए मासिक मानदेय यानी 40 रुपए रोजी के निर्धारण में दी जाती है जो वर्तमान में काफी कम है ।
कांग्रेसियो ने संघ के सदस्यों को आश्वास्त किया कि उनके इस आंदोलन में कांग्रेस उनके साथ खड़ी है।
संबोधन की अगली कड़ी में रसोईया संघ के सदस्यों के साथ रैली के रूप में नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय बस्तर में कांग्रेसियो ने मुख्यमंत्री के नाम पे ज्ञापन सौपा गया।
धरना के समर्थन देने पहोचे कांग्रेसियो में प्रमुख रूप से चंदन कश्यप, आशीष मिश्रा,गोपाल तिवारी,अंकित पारेख,शिव सेंगर,चैनसींग बघेल,अनिल जैसवाल,ब्रिगु तिवारी,महादेव नाग,चेगू भगत,महेंद्र पांडे,सुखराम बघेल,बैधराम मौर्य ज.स. मोसू नेगी बासु राम,धनुरजय नेताम वासुदेव दीवान,सालिक बघेल,ललेस ठाकुर,बंटी ध्रुव ,प्रेम पाणिग्रही, रविन्द्र शार्दूल, उमा ठाकुर एवम् कांग्रसी नेतागण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *