October 19, 2021
Breaking News

अब एनएच निर्माण एजेंसी के मैनेजर को बकायादारों ने बनाया बंधक,कार्यालय का घेराव व विरोध प्रदर्शन

अब एनएच निर्माण एजेंसी के मैनेजर को बकायादारों ने बनाया बंधक,कार्यालय का घेराव व विरोध प्रदर्शन

हरितछत्तीसगढ़ विवेक तिवारी पत्थलगांव/कटनी गुमला एनएच सड़क का निर्माण करने वाली चेन्नई की निर्माण एजेंसी के पदाधिकारियों के विरोध में अपना बकाया भुगतान लेने के लिए मजदूरों के बाद अब मशीनरी वाहन के मालिकों ने भी मोर्चा खोल दिया है।
चेन्नई की इस सड़क निर्माण एजेंसी का पत्थलगांव स्थित कार्यालय में इसके प्रोजेक्ट मैनेजर एस वासु को अनेक वाहन मालिक तथा अन्य लोगों ने घंटों तक उसके कार्यालय में घेर कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रोजेक्ट मैनेजर एस वासु ने लोगों से शांत़ रहने का खूब अनुरोध किया लेकिन किसी ने भी उसकी फरियाद नहीं सुनी।
सड़क निर्माण एजेंसी के लिए विद्युत पोल का स्थानांतरण और सड़क निर्माण का काम में जेसीबी,ट्रेक्टर आदि वाहन प्रदाय करने वाले वाहन मालिकों का कहना था कि उन्हे लगभग 30 लाख रू.का भुगतान के लिए बीते पांच महिनों से चक्कर लगवाया जा रहा हैं।इसके पहले कामगार मजदूरों ने पुलिस थाना पहुंच कर इस निर्माण एजेंसी के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया था।
इस कम्पनी के विभिन्न पदाधिकारियों का झुठा आश्वासन के परेशान होकर ही इन लोगों ने उसी के कार्यालय में पहुंच कर घंटों तक विरोध प्रदर्शन किया। इन वाहन मालिकों का कहना था इस बार इस कम्पनी ने होली से पहले भुगतान करने की बात कही थी।लेकिन इस बार भी भुगतान का वायदा पूरा नहीं हो पाया।
बातचीत से निकलेगा हल
कटनी गुमला एनएच सड़क पर काम करने वाली निर्माण एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर एस वासु ने बताया कि मशीनरी और अन्य वाहन मालिकों का भुगतान करने में थोड़ा विलंब हुआ है। इन वाहन मालिक तथा अन्य कामगार मजदूरों से भुगतान के लिए कुछ समय मांगा गया है। उन्होने कहा कि भुगतान में विलंब का इस जटिल मामला में आपसी बातचीत से ही हल निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इस वजह लेनदारों से अभी बातचीत का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस से नहीं मांगी मदद
थाना प्रभारी नरेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि इस मामले में पीड़ित पक्ष से अभी तक पुलिस से मदद नहीं मांगी गई है। उन्होने कहा कि इस कम्पनी व्दारा सड़क निर्माण में काम करने वाले मजदूरों काभी भुगतान नहीं करने से सैकड़ों कामगार मजदूरों में आक्रोश बना हुआ है।
ठेका कम्पनी ने खड़े किए हाथ
बताया जाता है कि ठेका कम्पनी ने सड़क निर्माण से हाथ खड़े कर बेक टू बेक कार्य दूसरी कम्पनी के सुपुर्द कर दिया है।बताया जाता है कि लगभग सात सौ करोड़ के सड़क निर्माण कार्य हेतु अब तक सम्बन्धित कम्पनी को एडवांस दस प्रतिशत के साथ साथ सात करोड़ का एक बिल भुगतान प्राप्त हुआ है । इतनी रकम मिलने के बावजूद ठेका कम्पनी का भुगतान में आनाकानी करना समझ से परे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *