October 26, 2021
Breaking News

महिला उत्पीड़न पर अपराध दर्ज,,नगर पंचायत डभरा में सीएमओ है आरोपी

महिला उत्पीड़न पर अपराध दर्ज

नगर पंचायत डभरा में सीएमओ है आरोपी

भा द वि धारा 498 ए, 34 घरेलू हिंसा के तहत

28 फरवरी 2018 को महिला थाना बिलासपुर में अपराध दर्ज

हरितछत्तीसगढ़ बसंत चन्द्रा

डभरा:- महिला उत्पीड़न के मामले में प्रहलाद पांडे के खिलाफ उसकी पत्नी के द्वारा सिविल लाइन बिलासपुर के महिला थाने में अपराध दर्ज कराया गया है। विदित हो कि आरोपी प्रह्लाद पांडे एवं अन्य लोगों के द्वारा पीड़िता आस्था पांडे को दहेज के लिए आए दिन दबाव बनाया जा रहा था । उसे दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। आरोपी प्रह्लाद पांडे एवं आरोपी के पिता, माता, बहन एवं भाई के द्वारा पीड़िता आस्था पांडे को अपने मायके से दहेज लाने के लिए तरह तरह की यातनाएं भी दिये जा रहे थे। चूंकि पीड़िता गर्भवती थी, जिसकी वजह से वह बच्चे के भविष्य को देख कर शांत बैठी रही ।जब वह गर्भवती हुई तो आरोपी प्रह्लाद पांडे के द्वारा यह भी कहा गया कि अगर लड़की होती है ,तो वह उसे घर से निकाल देगा तथा नई शादी करेगा और नई शादी करके वह बहुत अधिक मात्रा में दहेज भी प्राप्त करेगा। इस प्रकार का बयान पीड़िता के द्वारा थाने में दर्ज कराया गया है।

अधिकारी होने का धौंस दिखाता था आरोपी

अगर सूत्रों की माने तो आरोपी प्रह्लाद पांडे नगर पंचायत डभरा में मुख्य नगर पंचायत अधिकारी के पद पर कार्यरत है। वह अपनी पत्नी को प्रताड़ित करते हुए कहा करता था कि मैं अधिकारी हूं। मेरी बहुत ऊंची पहुंच है ।मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। इस प्रकार कहते हुए अपनी पत्नी पर धौंस जमाते हुए दहेज के लिए प्रताड़ित करता था।

पीड़िता के ससुराल पक्ष के अन्य सदस्य भी पीड़िता को दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते थे तथा पीड़िता के पिता जी का मकान जो कि पीड़िता के नाम पर है। उसे प्रह्लाद पांडे के नाम पर लिखने के लिए बोलते थे।

मिट्टी तेल छिड़क कर मार डालने की बात कही गई

पिडिता ने थाने में बयान दर्ज कराया है कि पीड़िता के ससुर ने अंत में पीड़िता को जब वह कमरे में बंद थी तो मिट्टी तेल छिड़ककर मार डालने की बात कही है इस प्रकार घरेलू हिंसा के आरोप में प्रह्लाद पांडे पिता काशी पांडे, आरोपी शशि पांडे पति कांशी पांडे, शांता शर्मा पति आलोक शर्मा, प्रीतम पांडे पिता काशी पांडे के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप में अपराध 498 ए, 34 दर्ज कराया गया है। चारों आरोपी निवासी हाफा पोस्ट सकरी जिला बिलासपुर के निवासी हैं। जिनके विरुद्ध आस्था पांडे यदुनंदन नगर तिफरा बिलासपुर के द्वारा अपराध दर्ज कराया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *