November 30, 2021
Breaking News

राम रहीम के समर्थकों द्वारा भड़की हिंसा को लेकर सोनिया गांधी और बीजेपी सांसद साक्षी महाराज के अलग सुर जहां सोनिया गांधी घटना को दुखद बताया वहीं बीजेपी सांसद साक्षी महाराज बोले- राम रहीम सीधे-सादे, एक आरोप सही या करोड़ों भक्त?

कांग्रेस प्रमुख ने एक बयान में कहा, “हरियाणा के पंचकूला और राज्य के अन्य हिस्सों में अप्रत्याशित हिंसा के कारण बच्चों सहित दो दर्जन से अधक लोगों की मौत से गहरी चिंता में हूं और शोकाकुल हूं।। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह का बचाव करते हुए कहा है कि साधु-संन्यासियों के खिलाफ पड्यंत्र रचा जा रहा है. राम रहीम को सजा सुनाए जाने पर साक्षी महाराज ने बोला कि वे कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन इसके साथ ही बीजेपी सांसद ने कहा कि कोर्ट शिकायतकर्ताओं की बात सुन रही है, लेकिन उन लाखों लोगों की बात नहीं सुन रही, जो राम रहीम को भगवान मानते हैं. वहीं खबरों की मानें तो साक्षी महाराज के बयान से बीजेपी आलाकमान नाराज़ है और उनसे इस मामले पर सफाई मांगी जा सकती है.साक्षी महाराज ने कहा, ‘मैं न्यायपालिका का बेहद सम्मान करता हूं, पर मैं एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि एक आदमी ने यौन शोषण की शिकायत की है और करोड़ों लोग बाबा राम रहीम को सच्चा मान रहे हैं, भगवान मान रहे हैं. ऐसे में एक की बात तो सुनी जा रही है, लेकिन करोड़ों लोगों की कोर्ट क्यों नहीं सुन रही है.

साक्षी महाराज के मुताबिक राम रहीम पर यौन शोषण का आरोप भारतीय संस्कृति की छवि को धूमिल करने की कोशिश हो सकती है. साक्षी महाराज ने कर्नल पुरोहित, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का हवाला देते हुए कहा कि योजनाबद्ध तरीके से साधु-संन्यासी ही नहीं भारतीय संस्कृति को बदनाम करने का पड्यंत्र हो रहा है. बीजेपी सांसद ने कहा कि एक शख्स राम रहीम के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत करता है, लेकिन राम रहीम के लिए करोड़ो लोग अपनी जान देने के लिए तैयार हैं. कोर्ट को इस मामले में गंभीरता बरतने की नसीहत देते हुए साक्षी महाराज ने कहा कि अगर ज्यादा बड़ी घटनाएं होती हैं, तो सिर्फ डेरा के लोग जिम्मेदार नहीं होंगे, न्यायालय भी इसका जिम्मेदार होगा. दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को हरियाणा में भड़की हिंसा पर दुख जताया और राज्य के लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की। सोनिया ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से फोन पर बात की और चंडीगढ़ में सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा। कांग्रेस प्रमुख ने एक बयान में कहा, “हरियाणा के पंचकूला और राज्य के अन्य हिस्सों में अप्रत्याशित हिंसा के कारण बच्चों सहित दो दर्जन से अधक लोगों की मौत से गहरी चिंता में हूं और शोकाकुल हूं। सार्वजनिक संपत्तियों को भारी नुकसान पहुंचा है और मीडिया पर असंवेदनशील हमला दुखद है। सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को दोपहर बाद जैसे ही डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख व एमएसजी फिल्म के हीरो गुरमीत राम रहीम सिंह को दो साध्वियों के यौन शोषण के मामले में दोषी करार दिया, बाबा गुरमीत के हजारों अनुयायी हिंसक हो उठे। विदित हो कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया गया है. सीबीआई कोर्ट 28 अगस्त को राम रहीम की सजा पर सुनवाई करेगी. राम रहीम को दोषी करार देते ही उनके समर्थक बेकाबू हो गए हैं. तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं. पुलिस और डेरा समर्थकों के बीच हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई है. समर्थकों ने मीडिया पर भी हमला बोल दिया है. आजतक की टीम पर हमले के साथ ही ओवी वैन तोड़ दी गई है. पंचकूला में सेना फ्लैग मार्च कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *