September 25, 2021
Breaking News

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव रमन सिंग ही होंगे पार्टी का चेहरा

Harit chhattisgarh raipur.अगले विधानसभा चुनाव में मोदी और रमन सिंह ही होंगे पार्टी का चेहरा यह बातें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को विराम देते हुए कहा की आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ही पार्टी के चेहरे होंगे और प्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार बनेगी। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव के इस बयान के बाद यह तो तय हो गया है कि छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा के चुनाव लगातार तीसरी बार सत्ता संभाल रहे मुख्यमंत्री रमन सिंग के नेतृत्व में ही भारतीय जनता पार्टी लड़ेगी।।

रमन ही क्यों

देखा जाय तो रमन सिंग को ही फिर से मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए इसके लिए भाजपा नेतृत्व के पास कई कारण भी हैं। पहला कारण तो यही है कि वर्तमान मे भाजपा के पास रमन का विकल्प नहीं है दुसरा रमन सिंग अपनी अनेक लोकलुभावन योजनाओं के कारण प्रदेश की जनता के मध्य खासे लोकप्रिय भी हैं। पार्टी में अमित शाह, नरेंद्र मोदी के साथ-साथ आरएसएस और केन्द्रीय नेतृत्व से भी उनके सम्बन्ध मधुर हैं। जो उन्हें स्थायीत्व प्रदान किए है। दुसरी ओर उनके सीएम उम्मीदवार न बनाए जाने की चर्चाओं के गरमाने की बात करे तो चर्चा यह है कि  प्रदेश के मुख्यमंत्री रमन सिंग को दिल्ली केन्द्रीय नेतृत्व मे ले जाया जा सकता है और यहंा नया चेहरा सामने लाया जाएगा। लेकिन ये सारी चर्चाएं सिर्फ अटकल ही साबित होती नजर आ रही हैं।

भाजपा के जानकार सूत्रों का कहना है कि रमन सिंग अपने राज्य की कमान संभाले रहेंगे और इनके नेतृत्व में ही चुनाव होगा। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने भी पीछली मर्तबा हुए प्रदेश के दौरों मे रमन सिंग और उनकी सरकार की तारीफ करके साफ कर दिया है कि पार्टी उनके चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी।

एेसा पहली बार हुआ है, जब किसी केंद्रीय नेता ने एक तरह से रमन के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लडऩे के संकेत दिए है। जबकि पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पाण्डेय ने पिछले दिनों कहा था कि मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला पार्टी नेतृत्व करेगा। दुसरी ओर उनके सीएम उम्मीदवार न बनाए जाने की चर्चाओं के गरमाने की बात करे तो चर्चा यह है कि  प्रदेश के मुख्यमंत्री रमन सिंग को दिल्ली केन्द्रीय नेतृत्व मे ले जाया जा सकता है और यहंा नया चेहरा सामने लाया जाएगा। लेकिन ये सारी चर्चाएं सिर्फ अटकल ही साबित होती नजर आ रही हैं, भाजपा के जानकार सूत्रों का कहना है कि रमन सिंग अपने राज्य की कमान संभाले रहेंगे और इनके नेतृत्व में ही चुनाव होगा। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और नरेंद्र मोदी ने भी पीछली मर्तबा हुए प्रदेश के दौरों मे रमन सिंग और उनकी सरकार की तारीफ करके साफ कर दिया था कि पार्टी उनके चेहरे पर ही चुनाव लड़ेगी।

P

5 thoughts on “छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव रमन सिंग ही होंगे पार्टी का चेहरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *