September 17, 2021
Breaking News

पत्थलगांव के बिलाईटांगर मोहल्ले में विराजे गणपति

हरित छत्तीसगढ़ विवेक तिवारी पत्थलगांव। मंगलकर्ता से मंगलकामना को लेकर शुक्रवार को पूरा शहर गणेशमयी दिखा प्रथम पूज्य, विघभन-विनाशक गजानन को सार्वजनिक समेत घर-घर में रिद्धि सिद्धि संग विराजा गया। भक्तों ने श्रृंगार करके, लड्डुओं का भोग लगाया। गणेश चतुर्थी पर शहर के सभी मंदिरों मोहल्लों समेत बिलाईटांगर मोहल्ले में गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई।
पत्थलगांव के बिलाईटांगर स्थित हनुमान मंदिर परिसर में सार्वजनिक गणेशोत्सव समिति के द्वारा गजानन की प्रतिमा विराजित की गई है। गणपति के विराजने के बाद से ही महिला भक्त मंडली प्रभु का गुणगान करती रही। शुक्रवार की सुबह से ही शहर भर में गणेश चतुर्थी पर ‘गणपति बप्पा मोरया’, ‘जय गणेश, जय गणेश, जय गणेश देवा’ ‘जय देव, जय देव, जय मंगलमूर्ति के गीत शहर मे गुंजायमान थे।

सुबह तड़के से ही श्रद्धालु पूजा पाठ की तैयारी में जुट गए। दिन भर मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा। लोगों ने पान, फूल और मेवा चढ़ाकर लड्डुओं का भोग लगाया। श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना के साथ दान-पुण्य का लाभ कमाया। शहर के अधिकांष घरो मे भी गणेषोत्सव का आयोजन किया जा रहा है गणेष पूजन महोत्सव को लेकर बच्चो मे खासा उत्साह देखा जा रहा है। घर घर मे महिलाएं और बच्चे विघ्नहर्ता की पूजन के लिए घरो को सजाकर मुर्तियो की स्थापित किये हैं। मोहल्ले के इस समिति में राम कुमार सिंह, पवन गुप्ता, उत्तम पटेल,सोनु यादव,नंदकिषोर मैत्री, यम, महेष्वर सिदार,षंकर,राजा, रवि मैत्री, मनोहर गुप्ता,षिवम, राजकुमार, लोकनाथ, रामलाल एवं अन्य युवा विषेष सहयोग प्रदान कर रहे है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *