November 29, 2021
Breaking News

संकल्प से सिद्धि’ के बजाय ‘बदहाली से बुद्धि’ कार्यक्रम करे भाजपा: अमित जोगी

• छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान डॉक्टरों को लेकर सुपेबेड़ा जाएँ केंद्रीय स्वास्थ मंत्री।
• सुपेबेड़ा की मौतों को केंद्र और राज्य सरकार ने गंभीरता से नहीं लिया तो बड़ा आंदोलन करेगी जोगी कांग्रेस ।
Harit chhattisgarh raipur. राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली को लेकर, विधायक अमित जोगी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी  ‘‘संकल्प से सिद्धि’’ कार्यक्रम के बजाय ‘‘बदहाली से बुध्दि’’ कार्यक्रम का आयोजन करे ताकि सरकार की जनविरोधी निति और नियत से हुई प्रदेश की बदहाली से सीख लेकर सरकार की बुद्धि को जगाया जा सके। छत्तीसगढ़ में कृषि, शिक्षा, उद्योग और स्वास्थ सभी क्षेत्रों में बदहाली छाई  है। अमित जोगी ने सुपेबेड़ा और मेकाहारा में ऑक्सीजन की कमी से हुई नवजातों की मौत का उदहारण देते हुए कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। स्वास्थ अधिकारियों की लापरवाही से तीन मासूमों की जान चले गयी लेकिन सरकार ने अब तक दोषियों पर कार्यवाही नहीं की है। केवल मामले कको दबाने का प्रयास हो रहा है ताकि बड़ी मछलियां बच जाए। राज्य के अस्पतालों में न स्टाफ है, न अधोसंरचना है, जो मेडिकल इक्विपमेंट्स हैं वो भी जंग खाये पड़े हैं। गरियाबंद जिले के सूपेबेडा में जहाँ वर्षों से ग्रामवासी, किडनी की अज्ञात बिमारी से मर रहे हैं, वहां सरकार पिछले पंद्रह वर्षों के अपने कार्यकाल में एक प्राथमिक स्वास्थ उपचार केंद्र तक नहीं बना पायी।
केंद्रीय स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा के कल एक दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर विधायक अमित जोगी ने कहा है कि, अच्छा होगा यदि केंद्रीय स्वास्थ मंत्री समय निकालकर ग्राम सुपेबेड़ा जाकर वहां के हालात देखें। सुपेबेड़ा के ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर वहां की भयावह स्थिति से अवगत कराया था। लेकिन दिल्ली से आये जांच दल ने केवल सैर सपाटा किया और चल दिए। नौ वर्षों से लगातार किडनी की अज्ञात बिमारी से मर रहे ग्रामीणों की संख्या बढती ही जा रही है। ऐसे में अगर केंद्र और राज्य सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं लिया तो गाँव में कोई नहीं बचेगा।
विधायक अमित जोगी ने सरकार को चेताते हुए कहा है कि सरकार अगर इसी तरह हाथ पर हाथ धरे बैठी रही और सूपेबेडा पर ध्यान नहीं दिया तो जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सूपेबेडा के ग्रामवासियों के साथ राजधानी रायपुर और दिल्ली में न्याय की गुहार लगाने और स्वास्थ के आभाव में मर रहे मासूम ग्रामीणों को बचाने, बड़ा आंदोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *