November 29, 2021
Breaking News

भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी का निधन, स्वाइन फ्लू से मौत

जयपुर भीलवाड़ा के मांडलगढ़ से भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी का निधन हो गया। वे स्वाइन फलू से पीड़ित थीं। उनका जयपुर के फोर्टिस अस्पताल में उपचार किया जा रहा था। रविवार को सांस लेने में तकलीफ होने पर उनको वेंटीलेटर पर रखा गया था। वे 50 वर्ष की थीं।

उन्होंने सुबह करीब सात बजे अंतिम सांस ली। फोर्टिस अस्पताल के एमआर्इसीयू में मौजूद चिकित्सकों ने उनके निधन के बारे में जानकारी दी। इसके बाद उनके परिजनों के साथ ही अन्य परिचितों में शोक की लहर फैल गर्इ। वे बिजोलिया के पूर्व राजघराने की बेटी थीं।

कीर्ति कुमारी का इससे पहले एसएमएस अस्पताल में उपचार किया जा रहा था लेकिन परिजनों के कहने पर उन्हें फोर्टिस अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। विधायक कीर्ती कुमारी के निजी स्टाफ से मिली जानकारी के अनुसार एक दर्जन चिकित्सकों की टीम उनके उपचार में जुटी हुर्इ थी। चिकित्सकों ने उन्हें बचाने की भरसक कोशिश की लेकिन इसके बावजूद वे विधायक को बचाने में कामयाब नहीं हो सके।

कीर्ति कुमारी को रविवार को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर स्वाइन फलू पाॅजिटिव आने पर भाजपा नेताआें ने उनसे मुलाकात की थी आैर उनके स्वस्थ होने की कामना की थी।

कीर्ति कुमारी के निधन का समाचार सुनकर बड़ी संख्या में भाजपा नेता आैर कार्यकर्ता अस्पताल पहुंचे। वहीं मांडलगढ़ में शोक पसर गया। लोगों ने कहा कि मांडलगढ़ के लिए उन्होंने काफी काम किया है। वे हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी।

एक विधायक होने के साथ ही कीर्ति कुमारी विधानसभा की कर्इ समितियों से भी जुड़ी रहीं आैर प्रदेश भाजपा में भी विभिन्न पदों पर रहीं। हम आपको बता दें कि कीर्ति कुमारी ने 2013 के विधानसभा चुनावों में उन्होंने कांग्रेस के विवेक को बड़े अंतर से शिकस्त दी थी। उन्हें चुनाव में 83 हजार से ज्यादा वोट मिले थे वहीं पर उनके प्रतिद्वंद्वी विवेक को 64544 मतों से ही संतोष करना पड़ा था।

खबर सूत्र patrika.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *