October 18, 2021
Breaking News

युवा कांग्रेस ने कांसाबेल में स्वास्थ व्यवस्था 108 की बदहाली को लेकर रोड़ पर प्रदर्शन और कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा!,,,युवा कांग्रेस जशपुर ने मनाया शहीद दिवस!

युवा कांग्रेस ने कांसाबेल में स्वास्थ व्यवस्था 108 की बदहाली को लेकर रोड़ पर प्रदर्शन और कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा!,,,युवा कांग्रेस जशपुर ने मनाया शहीद दिवस!

*👉कांसाबेल में गूंजा कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद स्थानीय विधायक शिवशंकर मुर्दाबाद के नारे!*

रिपोर्ट-रणजीत यादव*
कांसाबेल/जशपुर:-
✍आज युवा कांग्रेस जशपुर की मंथली बैठक कांसाबेल के मंगल भवन में रखा गया था जिसमे आज शहीद दिवस पर भगत सिंह जी के छाया चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीद दिवस मनाया गया ततपश्चात जिला युवा कांग्रेस की समीक्षा बैठक जिलाध्यक्ष रवि शर्मा जी के नेर्तित्व में युवा कांग्रेस की यहम बैठक रखी गई थी जिसमे जिले भर के युवा कांग्रेस टीम कांसाबेल समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया।
जशपुर जिले के कांसाबेल ब्लॉक में एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है जिसमें दूरदराज के लोग इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अपने इलाज के लिए एवम कोई परेशानी के लिए इस हॉस्पिटल में अस्पताल में आते हैं लेकिन जब अस्पताल में अच्छे डॉक्टर ही नहीं या फिर अस्पताल में 108 की सुविधा नहीं तो फिर अस्पताल गरीब जनता के लिए कठिनाई ही है वे कैसे पहुंचेगी अस्पताल वही हाल है कांसाबेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जहां कई महीनों से 108 संजीवनी एक्सप्रेस कबाड़ की तरह पड़ी हुई है जिसमें मरीज बैठने तक के लिए कतराते हैं ऐसे में भाजपा सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर न तो कोई यहम सुविधा हो ऐसा कोई पहल कर रही है न ही अच्छे डॉक्टर्स हैं न स्टाप. अगर अस्पताल में सुविधा नही तो फिर सीधा असर आम ग्रामीण जनता तक गरीब लोगों तक पहुंच रही है जो कि आनंन फानन की सुविधा को लेकर डिंग दिखाने वाली भाजपा सरकार आज स्वास्थ्य व्यवस्था को बिल्कुल ही दरकिनार कर दिया है उसी को लेकर आज कांसाबेल में युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव एवं जशपुर जिला प्रभारी युवा कांग्रेस श्री अनुपम फिलिप जी जशपुर जिला के कांसाबेल में एक दिवसीय दौरे पर मंथली बैठक लेने पहुंचे हुवे थे। रवि शर्मा जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस जशपुर के द्वारा उन्हें यह जानकारी दिया गया की स्वास्थ व्यवस्था को लेकर तो अनुपम फिलिप ने तत्काल ही यह प्रदर्शन करने का फैसला लिया और कलेक्टर के नाम तहसीलदार के हाथों ज्ञापन सौंपा गया।
*युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव एवं जशपुर जिला प्रभारी अनुपम फिलिप ने सीधा हमला रमन सरकार पर बोला*
छत्तीसगढ़ में सरकार शराब की सरकारी दुकानें खोल रही है और अस्पतालों का निजीकरण किया जा रहा है. सरकार की प्राथमिकता शराब बेचना है. आम लोगों के स्वास्थ्य की चिंता सरकार को नहीं है यहां कांसाबेल में 108 की सुविधा नही मिल पा रही है गरीब जनता को और न तो यहां डॉक्टर और स्टॉप की कमी है।
स्वास्थ्य क्षेत्र की बदहाली बनेगी बीजेपी की हार का कारण- रवि शर्मा*
स्वास्थ्य क्षेत्र की बदहाली बीजेपी की हार का कारण बनेगी. रवि शर्मा ने कहा कि सरकार का एजेंडा अस्पतालों में उपकरण खरीदना और बिल्डिंग बनाना प्राथमिकता में है. उन्होंने कहा कि बेरोजगारों के घूमने के बावजूद सरकारी अस्पतालों में आउटसोर्सिंग कर दिया गया,
उन्होंने कहा कि जिले भर के अस्पतालों में डॉक्टरों और स्टाफ की भारी कमी है। वही हाल बत्तर है कांसाबेल स्वास्थ हॉस्पिटल का यहां न तो समय पर एम्बुलेंस पहुँचती है और न ही यहां के एम्बुलेंस ख़राब पड़ी हुई है. हमेशा एम्बुलेंस 108 की ग्रामीण शिकायत करते हैं कभी इमरजेंसी दुःख में काम नही आती जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है लेकिन भी यहां के जनप्रतिनिधि या यहां के सांसद विधायक को इसके लिए कोई फर्क नही पढ़ रहा है और बीजेपी यात्रा निकाल रही है लोगों को उकसाने और वोट बैंक बनाने का काम कर रही है।
कांसाबेल मंगल भवन से भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुवे युवा कांग्रेस सामुदायिक स्वास्थ केंद्र अस्पताल पहुंची और पूरी तरह अस्पताल को युवा कांग्रेस ने घेर लिया और नारे बाजी की। चारों ओर पुलिस तैनात थे लेकिन नही रोक सकी कांग्रेस की प्रदर्शन को.कांग्रेस की इस प्रदर्शन को देखते हुवे कांसाबेल तहसील दार पहुँचे तभी कांग्रेस ने आंदोलन बन्द की और तहसीलदार के हाथ कलेक्टर के नाम ज्ञापम सौंपा गया। युवा कांग्रेस का कहना है की जल्द से जल्द कांसाबेल ब्लाक के सभी सामुदायिक स्वास्थ व्यवस्था को ठीक नही की गई तो युवा कांग्रेस करेगी उग्र आंदोलन जिसका जिम्मेदारी शाशन प्रशासन होगा।
कांग्रेस की आंदोलन सुनते ही कांसाबेल सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में सुबह सुबह दो 108 एम्बुलेंस खड़ी कर दी गई यही है भाजपा नीति।
*कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित हुवे-* युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव एवं जशपुर प्रभारी अनुपम फिलिप जी जशपुर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रवि शर्मा, कांसाबेल पूर्व ब्लाक अध्यक्ष कुलवंत सिंह भाटिया, रामभगत अग्रवाल,ललित जैन, पत्थलगांव विधानसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस शैलेश शर्मा, प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक इमरान हसन भारती, कुनकुरी से अफ्ताफ खान, जिला महासचिव संजय पाठक,महासचिव टिंकू बंसल युवा कांग्रेस जिला महासचिव कांता सिंह ,पत्थलगांव विधानसभा उपाध्यक्ष मोहनिस साहू, पत्थलगांव विधानसभा आईटी शेल विधानसभा अध्यक्ष रणजीत यादव, कुनकुरी विधानसभा अध्यक्ष संतोस पिंटू यादव कुनकुरी विधानसभा उपाध्यक्ष अमर सोनी, कुनकुरी महासचिव रवि यादव,कुनकुरी वि.सभा आईटी शेल अध्यक्ष अशोक ताम्रकार, विजय यादव,मार्शल एक्का,लालजीत भगत,रतन यादव,प्रदीप लकड़ा,प्रमोद तिग्गा,अर्जुन तिग्गा,संजय तिर्की,आजाद भगत, राजू भगत, कृष्णा यादव, शैलेश गुप्ता, अंगनु राम, अंकित गोयल, अमृत टोप्पो, मनोज सरकार,अभिषेक भगत,अंकित तिग्गा, अंकित तिग्गा, साजिद खान एवं जिले भर से सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ता गण!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *