October 20, 2021
Breaking News

काँग्रेस ने ओबीसी वर्ग के साथ पुनः धोखा किया – भाजपा

काँग्रेस ने ओबीसी वर्ग के साथ पुनः धोखा किया – भाजपा


भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानँद उपासने ने कहा कि पहले तो काँग्रेस ने राज्य सभा में पिछड़ा वर्ग आयोग को सँवैधानिक दर्जा मिल सके , उस बिल को पारित नहीं होने दिया तथा अभी राज्य सभा चुनाव में यह जानते हुए कि बहुमत नहीं है , ओबीसी प्रत्याशी को बलि का बकरा बना दिया और यह सारी बातें तब हो रही हैं जब ओबीसी वर्ग के भूपेश बघेल प्रदेशाध्यक्ष हैं । उपासने ने कहा कि जब काँग्रेस अपने प्रत्याशी को जिताने की स्थिति में थी तब तो अल्पसँख्यक तुष्टीकरण के चलते और गाँधी परिवार की नज़दीक़ी श्रीमती मोहिसिना किदवई का चयन किया जाता रहा जो काँग्रेस का दोमुँहापन दिखाता है । उपासने ने कहा कि यह सिद्ध हो गया कि भूपेश की सहमति से ओबीसी वर्ग के साथ यह षड्यंत्र हुआ है ।

जातिगत राजनीति, कांग्रेस के लिये आत्मघाती होगी – भाजपा
राज्य सभा चुनाव में अपनी सुनिश्चित पराजय देखने के पश्चात कांग्रेस द्वारा जातिगत विद्वेष फैलाने के घृणित प्रयास की भाजपा विधायक तोखन लाल साहू, चुनी लाल साहू व खिलावन साहू ने निंदा की है । उन्होंने कहा कि राजनीति समाज और देश के उत्थान हेतु की जानी चाहिये, न कि लोगों को बाँटकर कुर्सी हथियाने के लिये । इसी राह पर चलते हुए साठ सालों तक कांग्रेस शासन करती रही और जनता कँगाल और कांग्रेसी लाल होते रहे । वहीं भाजपा की नीति सबका साथ सबका विकास है । हम जातिगत आधार पर न तो नीतियाँ बनाते हैं और न ही किसी भी पद हेतु प्रत्याशी चुनते हैं ।
उन्होंने कहा कि आज ओबीसी वर्ग की हितैषी बन रही काँग्रेस का ओबीसी प्रेम कहाँ था जब उन्होंने श्रीमती मोहिसिना किदवई को अपना उम्मीदवार चुना था । उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश जानता है कि भाजपा सरकार और सँगठन में हर वर्ग जिसमें ओबीसी भी शामिल हैं, उन्हें पर्याप्त और सम्मानजनक प्रतिनिधित्व प्राप्त है। प्रदेश अध्यक्ष से लेकर सांसद, मंत्री, संसदीय सचिव और विधायकगण इसी वर्ग से हैं ।
तोखन लाल साहू, चुनी लाल साहू व खिलावन साहू ने कहा कि देश की जनता कांग्रेस की इस तरह की राजनीति से घृणा करने लगी है तथा वह भाजपा की सबका साथ-सबका विकास की पक्षधर है । कांग्रेस का निरंतर पतन और भाजपा को पूरे देश में मिल रही स्वीकारोक्ति इसकी गवाही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *