October 18, 2021
Breaking News

आजाद सेवा संघ ने मनाया शाहिद दिवस ,,, श्रद्धांजलि देने के पश्चात उनके महान कार्यो के बारे में की गई चर्चा

आजाद सेवा संघ ने मनाया शाहिद दिवस ,,,
श्रद्धांजलि देने के पश्चात उनके महान कार्यो के बारे में की गई चर्चा

अम्बिकापुर–आज़ाद सेवा संघ ने शुक्रवार की शाम स्थानीय आज़ाद चौक पर शहीद दिवस मनाया गया।। भारत देश के महान वीर पुत्र शाहिद भगत सिंह 23 मार्च 1931 में शाहिद हुए जो शाहिद दिवस के नाम से मनाया जाता है।।
आज़ाद सेवा संघ के रचित मिश्रा एवम ज्ञानेंद्र पांडेय के उपस्थिति में शुक्रवार को शहीद दिवस मनाया गया जिसमें मुख्य अतिथि सुजान बिंद एवम श महेंद्र टुटेजा शामिल हुए। जिसमे शाहिद भगत सिंह को श्रद्धांजलि दी गयी एवम उनके महान कार्यो के बारे में चर्चा की गई
तरह- तरह के देशभक्ति के रूप के कार्य में अलग विषयो पर चर्चा हुई।। रचित मिश्रा ने बताया कि किस प्रकार भगत सिंह ने बचपन से ही देश को आज़ाद करने की लड़ाई में जुट गए बहुत सी लड़ाई लड़े लेकिन हार न माने ओर देश के लिए ही कुर्बान हुए,इसी विषय पर ज्ञानेंद्र पांडेय ने बताया उनकी रुचि के बारे में बताया एवम किस तरह उन्होंने लड़ाई की योजना बनाते ओर बिना डरे लड़ते उस पर बाते बताई।। आज़ाद सेवा संघ भी उसी तरह देश के लिए लड़ता रहेगा और देश भक्ति में अपना योगदान देगा । संघ ने यह वादा किया और शाहिद दिवस के कार्यक्रम को पूरे जोश से मनाया।। मुख्यातिथि सुजान बिन्द ने पूरे आज़ाद सेवा संघ का धन्यवाद किया और यह वादा किया की उनका भी संगठन उनके मित्र सभी आज़ाद सेवा संघ के साथ है।।
अम्बिकापुर गुरुद्वार जिलाध्यक्ष महेंद्र टुटेजा ने पहले आज़ाद सेवा संघ के महान कार्य के बारे में चर्चा किया
की किस तरह आज़ाद सेवा संघ हर देश भक्ति में सभी जगह पहुच कर अपना योगदान देता है ओर यह निर्णय लिया वे भी उनके साथ देंगे उनके समाज संगठन के साथ इसी पर आज़ाद सेवा संघ ने सहीद को याद करते हुए इंकलाब एवम सभी देश भक्ति नारे लागए एवम उसी समय जनता भी जागरूक हुई कि किस तरह शाहिद भगत सिंह जी का योगदान देश को आज़ाद करने में था ।इस दैरान रजत ताम्रकार, रवि द्विवेदी, रजत पांडेय,सक्षम गुप्तक,योगेश भगत, अभिननदान,प्रियेश अगररहि, मनीश चौहान,विकी राजवाड़े,प्रशांत साहू, मुकेश साहू,मनीष दास, सुशील कसेरा,ऋषभ,प्रखर रवानी, आदि उपस्थित रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *