December 4, 2021
Breaking News

शिमला में रेप और हत्या मामले में IG और ASP समेत आठ पुलिसवाले गिरफ्तार

CBI की इस कार्रवाई से राज्य पुलिस महकमे में हडकंप मच गया है।

शिमला/नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के कोटखाई में स्कूली छात्रा की बलात्कार के बाद हत्या किए जाने के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश पुलिस के महानिरीक्षक जहूर जैदी व पुलिस उपअधीक्षक मनोज जोशी समेत 8 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है।

CBI कर रही है कार्रवाई

CBI की इस कार्रवाई से राज्य पुलिस महकमे में हडकंप मच गया है। गिरफ्तार किए गए पुलिस अफसरों व कर्मचारियों पर मामले के असली अभियुक्तों को बचाने का आरोप है। कोटखाई बलात्कार व हत्या मामले में पहले कुछ आरोपी गिरफ्तार किए गए थे, लेकिन बाद में इन्हें छोड दिया गया था।

5 की हो चुकी है गिरफ्तारी
इस मामले में अभी तक पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक सूरज की पुलिस हिरासत में हत्या कर दी गई थी। सरकारी गवाह बनने को तैयार सूरज की हत्या का रहस्य गहरा गया था। इसके बाद में जनआक्रोश व राजनीतिक मांग पर मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी।
क्या है मामला
– कोटखाई में दसवीं की छात्रा की गैंगरेप के बाद कर दी थी हत्या। गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उस एसआईटी का हिस्सा थे, जो गुड़िया मामले की जांच के लिए गठित की गई थी। आरोप है कि इन अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते कोटखाई थाने के लॉकअप में एक आरोपी सूरज की हत्या हो गई। पुलिस का दावा था कि आरोपी सूरज की हत्या उसके साथ लॉकअप में में बंद दूसरे आरोपी ने की थी।

खबर सूत्र पत्रिका डॉट कॉम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *