October 20, 2021
Breaking News

अरोग्यम निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का चौथा चरण

अरोग्यम निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का चौथा चरण

हरित छत्तीसगढ पप्पू जायसवाल

सुरजपुर जिले के दुर अचल छेत्र मे आज
रविवार को ठाड़ पाथर पासल ( बिहारपुर) के प्राथमिक शाला प्रांगण में आयोजित अरोग्यम निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं हेल्थ किट वितरण कार्यक्रम में 5634 लोगों ने अपना स्वास्थ्य परिक्षण कराकर हेल्थ किट प्राप्त किया. सूरजपुर जिले के भटगांव विधानसभा अंतर्गत आने वाले सुदूर और ग्रामीण इलाकों में निवासरत लोगों को स्वास्थ्य लाभ और बेहतर सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए क्षेत्र के समाज सेवी श्री अजय गोयल द्वारा पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी अरोग्यम निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं हेल्थ किट वितरण कार्यक्रम संचालित की जा रही है.

इस स्वास्थ्य शिविर के तीसरे चरण में रविवार को ठाड़ पाथर पासल (बिहारपुर) के प्राथमिक शाला में इस शिविर का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के दूरस्थ इलाकों से 5634 लोग अपना स्वास्थ्य परिक्षण कराने पहुंचे. बहुत सी गंभीर समस्या और बीमारियों से ग्रस्त लोगों का स्वास्थ्य परिक्षण कर उचित दवाईयाँ प्रदान की गई. इस शिविर को हर वर्ग व क्षेत्र की जनता से भरपूर सहयोग मिल रहा है तथा हर कोई इस पहल की सराहना कर रहें हैं.

शिविर में रायपुर के प्रतिष्ठित अस्पताल से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा स्वास्थ्य परामर्श प्राप्त करने के लिए हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली. विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा बेहतर स्वास्थ्य परामर्श प्राप्त कर लोगों के चेहरों पर ख़ुशी साफ़ दिखाई दे रही थी. इस अवसर पर स्वयं श्री गोयल जी ने लोगों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और उन्हें हेल्थ किट का वितरण किया. शिविर के तीसरे चरण में कल रविवार को यह शिविर कल ठाड़ पाथर (पासल) बिहारपुर के प्राथमिक पाठशाला, पासल में किया जाएगा.

शिविर के आयोजक श्री अजय गोयल का कहना है कि लोगों के उत्तम स्वास्थ्य और स्वस्थ जीवन के लिए हमने इस शिविर का आयोजन किया है. सबका साथ सबका विकास के लक्ष्य का अनुसरण करते हुए और जनसेवा भाव से हमने जरूरतमंद लोगों के लिए क्षेत्र के सुदूर ग्रामों में इस शिविर का आयोजन कर उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान करना ही हमारा लक्ष्य है जिसके लिए हमने पुनः इस कार्यक्रम का आयोजन किया है और भविष्य में भी क्षेत्र की जनता के बेहतर स्वास्थ्य के लिए निरंतर प्रयासरत होकर ऐसे आयोजन करते रहेंगे.

इस शिविर के माध्यम से राजधानी रायपुर के प्रख्यात चिकित्सकों जैसे हड्डी रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, चर्म रोग विशेषज्ञ, दंत रोग विशेषज्ञ व सामान्य रोगों के उपचार हेतु निःशुल्क परामर्श उपलब्ध कराई जा रही है इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए श्री गोयल द्वारा पुनः इस शिविर का आयोजन किया गया है जो सूरजपुर जिले के दूरस्थ व दुर्गम इलाकों में 10 मार्च से 22 अप्रैल को समाप्त होगा अमलेश सिंह,रामेश्वर वैश,शोभनाथ राजवाड़े , वीरेंद्र गुप्ता, आशीष वाजपेई, ,एजाज अहमद, मुकेश साकेत,विजय गुर्जर,उपेंद्र गुप्ता,कालीचरण काशी,रामपाल जयसवाल,शिव प्रसाद सिंह,रामानुज पाठक ,देवधन बिझिया, ,विजय राजवाड़े, शैलेंद्र रजवाड़े, राजू विश्वकर्मा, शिव राजवाड़े, तारा रजवाड़े संदीप सरकार ,मनिंदर सिंह, दलबीर सिंह तबरेज आलम बटेश्वर,इन्द्रदेव आदि सक्रिय रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *