October 18, 2021
Breaking News

जम्मू में 12 आतंकी के मारने के बाद पाकिस्तान में बौखलाया हाफिज सईद

जम्मू में 12 आतंकी के मारने के बाद पाकिस्तान में बौखलाया हाफिज सईद

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सबसे बड़े प्रहार के बाद पाकिस्तान में बैठा उनका आका हाफिज सईद बौखला गया है. उसने शोपियां में सेना की गोलियों का शिकार हुए अपने शागीर्दों की मौत का बदला लेने की धमकी दी है. इतना ही नहीं मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने पाकिस्तान से भारत के खिलाफ जंग छेड़ने का भी आह्वान किया है।

रविवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सेना ने पिछले एक दशक के सबसे बड़े एनकाउंटर को अंजाम दिया. जिसमें 12 आतंकियों को ढेर किया गया. आतंकियों के खिलाफ सेना की इस बड़ी कार्रवाई के बाद दक्षिण कश्मीर में हालात तनावपूर्ण हैं और अलगाववादी नेताओं ने बंद बुलाया है. अलगाववादी नेताओं द्वारा सेना के ऑपरेशन का पुरजोर विरोध किया जा रहा है।

अब पाकिस्तान में बैठा लश्कर-ए तैयबा चीफ हाफिज सईद सेना के इस बड़े एक्शन पर बिलबिला उठा है. दरअसल, सेना ऑपरेशन ऑल आउट के तहत लगातार घाटी से आतंकियों का सफाया कर रही है. इस साल अब तक तीन महीनों के अंदर सेना ने 52 आतंकवादियों को ढेर करने में कामयाबी हासिल की है. दूसरी तरफ शोपियां में रविवार को जो आतंकी मुठभेड़ में मारे गए हैं, वो लश्कर से ही जुड़े थे. जिसके बाद लश्कर चीफ हाफिज सईद भारत को बदला लेने और युद्ध की धमकी दे रहा है।

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है. कश्मीर में आतंकियों पर सेना ने जब-जब चोट की  है, हाफिज सईद की बौखलाहट सामने आती रही है. बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद भी पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं ने भारत के खिलाफ जहर उगला था. अब एक बार फिर शोपियां एनकाउंटर के बाद ऐसे ही बयान सामने आ रहे हैं।

स्रोत-आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *