November 29, 2021
Breaking News

रायपुर रेल मंडल स्वच्छता पखवाडा में सराहनीय कार्य करने वाले कर्मियो को पुरस्कार प्रदान किया गया।

स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत के तहत
’स्वच्छता पखवाडा के अंतिम दिन- ‘स्वच्छता समीक्षा ‘ का आयोजन।
रायपुर रेल मंडल में स्वच्छता प्रदर्शनी।
harit chhattisgarh raipur 

पूरे भारतीय रेल में रेलवे ने 16 अगस्त से 31 अगस्त 2017 तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया गया। जिसके अंर्तगत अलग अलग दिवसो को अलग अलग थीम के अंर्तगत मनाया गया है। इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल में आज दिनांक 31 अगस्त 2017 को स्वच्छता पखवाड़ा का अंतिम दिन का आयोजन ‘स्वच्छता समीक्षा ‘के द्वारा समापन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री राहुल गौतम मंडल रेल प्रबंधक सहित अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री ए. के. मेश्राम, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्री बी चक्रवर्ति,वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री आर. सुर्दशन सहित सभी शाखा अधिकारीयों ,कर्मचारियो उपस्थित रहे। इस अवसर पर स्लाईड़ प्रजेन्टैशन के माध्यम से स्वच्छ रेल-स्वच्छ भारत अभियान के तहत् 16 अगस्त से 31 अगस्त 2017 तक स्वच्छता जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से किये गये कार्यो को वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री आर. सुदर्शन द्वारा दर्शाया गया।

 

श्री राहुल गौतम मंडल रेल प्रबंधक ने सर्वप्रथम अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छता पखवाडा के दौरान रेलवे के हर क्षेत्र को छुने की सभी ने बडी मेहनत, शिद्दत के साथ स्वच्छता जागरूकता हेतु कार्य किया है। इस दौरान फिडबैक भी लिया गया है। इस स्वच्छता की मानसिकता को हमेशा बनाए रखना है।
अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री ए. के. मेश्राम, ने अपने संबोधन में बधाई देते हुए कहा कि सफाई केवल पखवाडे़ तक सीमित नही है। इसे आगे हर कदम पर अपनाना है। गंदगी की रोकथाम भी सफाई का एक हिस्सा है और सभी की जिम्मेदारी है कि गंदगी को फैलाने से रोकें।

 

 

 

इसी कड़ी में आज मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभागृह में इस परिपेक्ष्य में स्वच्छता पखवाड़ा 16.08.2017 से 31.08.2017 में विभाग द्वारा नामित सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों एवं कार्यालयो को पुरस्कृत किया गया।इस कार्यक्रम में रायपुर मंडल के तीन कार्यालयो, 6 युनिट इंचार्जो सहित 39 व्यक्तिगत पुरस्कार स्वच्छता हेतु सराहनीय कार्य हेतु प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त नुक्कड नाटक टीम को एवं स्काउट एवं गाईड के टीम को भी स्वच्छता जागरूकता में उत्कृष्ठ योगदान हेतु पुरस्कृत किया गया। इस दौरान वरि. मंडल कार्मिक अधिकारी श्रीमति दर्शनीता बी. अहुलवालिया,ने मंडल रेल प्रबंधक को स्काउट एवं गाईड के टीम द्वारा स्वच्छता योगदान पर चित्र बुकलेट भेंट की।

 

 

वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने स्लाईड शो प्रजेंटेशन के दौरान कहा कि स्वच्छता एक संस्कृति है।जीवन के एक अभिन्न अंग स्वच्छता एवं इसके जागरूकता के संदर्भ में आप अपना योगदान इसी तरह से हमेंशा देते रहे इसी आशा और विश्वास के साथ आप सभी को धन्यवाद देता हुं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *