October 21, 2021
Breaking News

स्कूल शिक्षा मंत्री श्री केदार कश्यप ने आज जनसंपर्क यात्रा की शुरुआत केशरपाल से की

नारायणपुर/03 अप्रैल 2018
————————————-
स्कूल शिक्षा मंत्री श्री केदार कश्यप ने आज जनसंपर्क यात्रा की शुरुआत केशरपाल से की
स्कूल शिक्षा मंत्री श्री केदार कश्यप जी ने आज दिनांक 03 अप्रैल को केशरपाल से जंसमपर्क यात्रा की शुरुआत की इस दौरान ग्रामीणों ने मंत्री श्री केदार कश्यप को अपने बीच पाकर काफी खुश हुए। वहीं ग्रामीणों ने मंत्री का फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया है। जिसके बाद मंत्री केदार कश्यप के नेतृत्व में भाजपा नेताओं का काफिला तुरपुरा,बनियागांव, ननकुरा होते हुए कुम्हली गांव तक पदयात्रा की। ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान मंत्री ने रमन सरकार और केंद्र सरकार की योजना के बारे में लोगों को जानकारी दी है। महिलाओं और बुजुर्गों को योजनाओं का लाभ लेने की अपील की है।

यात्रा के दौरान *वन अधिकार पत्र प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना* अंतर्गत निःशुल्क घरेलू गैस कनेक्शन  तथा राशन कार्ड का वितरण भी किए।
विशेष सभा के माध्यम से गांवों में नए हितग्राही जोड़े जाएंगे – केदार ।

वर्षो की लड़ाई के बाद मिला वन अधिकार पत्र ।

भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य की सरकार मिलकर जनता की भलाई के लिये कार्य कर रही है । प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान , उज्ज्वला योजना के तहत रसोई गैस का वितरण , सौभाग्य योजना के तहत सभी घरों में बिजली की ब्यवस्था की जा रही है । सुदूर ग्रामो तक सड़क परिवहन और आवागमन सुविधा हेतु सडको का विस्तार किया जा रहा है ।

उक्त बातें स्कूल शिक्षा मंत्री माननीय केदार कश्यप जी ने आज नारायणपुर विधानसभा के केसरपाल , तुरपुरा , बनियागांव और कुम्हली ग्राम पंचायतों में जनसम्पर्क अभियान के दौरान कही ।

आने वाले समय मे 56 लाख परिवारों को स्मार्ट फोन वितरण किया जाना है । किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण की सुविधा दी रही है और फसल बीमा योजना का लाभ भी दिया जा रहा है ।

मंत्री जी ने कहा कि इन सभी सरकारी योजनाओं में जो नाम जोड़े नही जा सके थे उन नामो को जोड़ने के लिये हर गांवों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा ।

935 स्मार्ट कार्ड सिर्फ बनियागांव में बने है जो अपने आप मे रिकॉर्ड है । ग्राम तुरपुरा में 243 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिलेगा । 510 परिवारों को उज्जवला योजना का लाभ मिलेगा । केसरपाल में 266 पक्के मकान बनाकर दिए जाएंगे । इसी प्रकार गंभीर बीमारियों के लिये 5 लाख तक सुविधा प्रदान की जा रही है ।

मंत्री जी ने इन गांवों के लिये आंगनबाड़ी भवन , आश्रम – छात्रावास भवन , सी सी सड़क निर्माण , देवगुडियो के लिये राशि , रंगमंच निर्माण की स्वीकृति प्रदान की ।

यात्रा में तरुण चोपड़ा, राजकुमार गुप्ता,विजय तिवारी, संतोष बघेल, पिंटू सांखला,दीपक गुप्ता, श्याम सिंह ठाकुर, दयानिधि ठाकुर, जागेश्वर ठाकुर, आसमन कश्यप,गजानन्द जोशी, यशवंत ठाकुर, ग्रामवासी तथा भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *