October 18, 2021
Breaking News

सरपंच द्वारा ब्राम्हण व गुप्ता समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी ग्रुप में पोस्ट करते ही भड़क उठे लोग ,थाने पहुंच की गिरफ्तारी की मांग

सरपंच द्वारा ब्राम्हण व गुप्ता समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी ग्रुप में पोस्ट करते ही भड़क उठे लोग ,थाने पहुंच की गिरफ्तारी की मांग

हरितछत्तीसगढ़ विवेक तिवारी/सजंय तिवारी पत्थलगांव।।


मुड़पारा सरपंच द्वारा ब्राह्मण जाति को निशाना बनातें हुए ब्राम्हण व गुप्ता समाज से जुड़ी एक पोस्ट ग्रुप में भेज दी। सोशल साइट पर अभद्र शब्द पोस्ट डालने पर पत्थलगांव ब्राह्मण समाज व गुप्ता समाज के लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया। सोशल मीडिया में बनाये ग्रुप में ब्राह्मणों के खिलाफ एक पोस्ट की गई। पोस्ट वायरल होतें ही ब्राह्मण समाज समेत गुप्ता समाज में आक्रोश फैल गया। ब्राम्हण व गुप्ता समाज से जुड़े लोगो ने थाने पहुंचकर पोस्ट करने वाले और एडमिन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।उन्होंने सरपंच की गिरफ्तारी तथा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
इस सम्बंध में मिली जानकारी के मुताबिक मुड़ापारा सरपंच सुरेन्द्र तिर्की पर वाट्सएप ग्रुप में ब्राम्हण समाज तथा गुप्ता समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। बताया जाता है कि सरपंच सुरेन्द्र तिर्की द्वारा आदर्श ग्राम मुड़ापारा ग्रुप में बुधवार दोपहर 12 बजे एक पोस्ट की गई है जिसमें ब्राम्हण समाज और गुप्ता समाज को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं। सरपंच के पोस्ट की खबर जैसे ही ब्राम्हण समाज के लोगों को लगी उनमें आक्रोश भड़क उठा। समाज का एक प्रतिनिधिमंडल तुरंत थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। प्रतिनिधिमंडल में समाज के वरिष्ठ सदस्य सत्यनारायण शर्मा,वेदप्रकाश मिश्रा,चंदन शर्मा,संजय तिवारी,प्रवीण शर्मा,विवेक तिवारी,अनुतोष शर्मा,कुंदन शर्मा,अमर तिवारी,सौरभ त्रिपाठी समेत अन्य सदस्य शामिल थे। समाज के लोगों ने सरपंच सुरेन्द्र तिर्की के पोस्ट को ब्राम्हण समाज के लिए अपमानजनक बताया है। उन्होंने ब्राम्हण और गुप्ता समाज के सम्मान की सुरक्षा के लिए दोषी सरपंच को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। वरिष्ठ सदस्य सत्यनारायण शर्मा ने इस पर गहरी नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि सरपंच के पद पर बैठे व्यक्ति से इस प्रकार की अपेक्षा नहीं की जा सकती। सरपंच की ब्राम्हण और गुप्ता समाज के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी से पूरे समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। उन्होंने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई नहीं होने पर समाज के लोगों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। वही गुप्ता समाज से जुड़े लोगों ने भी ने थाने पहुँचकर ग्रुप संचालक और पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ जातीय विद्वेषता फैलाकर देश और समाज की एकता और अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाते हुवे कडी करवाई की मांग की।

करेंगे प्रदर्शन

इस घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय ब्राम्हण महासंघ की प्रदेश उपाध्यक्ष भारती शर्मा ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुवे सरपंच पर कार्रवाई की मांग करते हुवे कहा कि अगर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *