October 21, 2021
Breaking News

निजी स्कूलों में मनमानी फीस के विरोध में आज नगर बंद

निजी स्कूलों में मनमानी फीस के विरोध में आज नगर बंद

हरितछत्तीसगढ़ रोशन वर्मा अंबिकापुर:- प्राईवेट स्कूलों की मनमानी व अभिभावको से अनाब-सनाब फीसों की वसूली से नाराज पैरेटंस मंच ने आज अंबिकापुर नगर बंद का एलान किया है ।  साथ ही व्यवसायी समुदाय से इस बंद को सफल बनाने में सहयोग देने को कहा है ।

स्कूलों की ज्यादा फीस अभिभावको की मुसीबत बन रही है। स्कूलों द्वारा नर्सरी में प्राइमरी से ज्यादा फीस वसूली जा रही है। बच्चों के बढ़ते क्लास के साथ स्कूल फीस में भी बढ़ोतरी करते है। डोनेशन के नाम पर तो कभी बैग, जूतों, कपड़ों के मनमाने दाम लगा कर स्कूलों बच्चों के अभिभावकों से ज्यादा फीस वसूल रहे है। अधिकतर स्कूल  किताबों के लिए दुकान तय करते हैं।

स्कूल इवेंट्स के नाम पर बार-बार वसूली की जाती है। शहर में संचालित निजी स्कूलों की मनमानी आए दिन में अभिभावकों की     चिंता बढ़ा रही है  सभी नियम-कानून को ताक में रखकर इन संस्थानों द्वारा नए सत्र शुरू होते ही मनमानी राशी बतौर फीस वसूलना शुरु कर देती है। आज आम आदमी के लिए अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा ग्रहण कराना किसी चुनौती से कम नहीं है । मध्य व निम्न तपकेे के लोग इन नीजी स्कूलों की मोटी रकम वसूूली के निचे दबेे जा रहे है । निजी स्कूलों की मनमाने फीस वसूूली पर शासन- प्रशासन भी लगाम लगाने मेें नाकाम साबीत हुुई है। अब सवाल यह उठता है कि क्या यह नगर बंद अभिभावकों को उनकी चिंताओं से  मुक्ति दिला पाएगा, क्या प्रशासन  इसको लेकर गंभीर होगी  या  प्राइवेट स्कूलों की मनमानी यूं ही बरकरार रहेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *