October 18, 2021
Breaking News

आंगनबाडी कार्यकत्र्ताओं एंव सहायिकाओं ने निकाला विजय जुलूस (अब मिलेगा कलेक्टर दर पर वेतन)

आंगनबाडी कार्यकत्र्ताओं एंव सहायिकाओं ने निकाला विजय जुलूस
(अब मिलेगा कलेक्टर दर पर वेतन)


फरसाबहार। आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं एंव सहायिकाओं और शासन के बीच 6 सूत्रीय मांगों पर सहमति बन गई। अब आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ताओं एंव सहायिकाओं को कलेक्टर दर पर मानदेय दिया जायेगा। साथ ही अनुग्रह राशि 10 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रूपये कर दी गई।
छत्तीसगढ़ जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकत्र्ता ंएव सहायिका संघ की जिला अध्यक्ष बेरनादित्त तिर्की एंव सचिव नंदनी सिंह ने बताया कि 50 दिनों लड़ाई का अंत सुखद हुआ है और हमारी 6 सूत्रीय मांगो को शासन ने मान लिया हैं महिला एंव बाल विकास विभाग के सचिव डाॅ. एम. गीता, संयुक्त सचिव डाॅ अनिल चैधरी, समिति के अध्यक्ष सुभाष मिश्रा, जिला कार्यक्रम अधिकारी अशोक मिश्रा संघ की प्रांताध्यक्ष पद्मावती साहू सहित संघ के कई पदाधिकारियों के साथ लंबी चर्चा में शासन ने आंगनबाड़ी कार्यकत्तओं को कलेक्टर दर पर मानदेय एंव इसके ठीक आधा सहायिकाओं को मिलेगा।
जशपुर जिले मे फरसाबहार विकासखण्ड के फरसाबहार एंव तपकरा परियोजना के आगनबाड़ी कार्यकर्ता एंव सहायिका जुझारू संघ के बैनर तले हड़ताल में शामिल हुये। आज फरसाबहार में आंगनबाड़ी कार्यकत्ताओं एंव सहायिकाओं ने अपनी जीत का विजय जुलूस निकाला गुलाल लगाकर एक दूसरे को सफलता पर उत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *