October 19, 2021
Breaking News

फेसबुक टिप्पणी को ले सारंगढ़ हुआ गर्म,,,हिन्दू देवी देवताओ को लेकर किया जा रहा है अभद्र टिप्पणी आरोपी प्रवीण भी गिरफ्तार

फेसबुक टिप्पणी को ले सारंगढ़ हुआ गर्म

हिन्दू देवी देवताओ को लेकर किया जा रहा है अभद्र टिप्पणी आरोपी प्रवीण भी गिरफ्तार

सारंगढ़ ।  नगर में सोशल साईट फेसबुक और व्हाट्सअप पर जहर उगलने का दौर अभी भी जारी है। ताजा घटनाक्रम में सारंगढ़ में सोशल साईट फेसबुक पर कमेंट को लेकर फिर गर्माहट हो रही है। मामला ब्राम्हण समाज के जयंती समारोह के आयोजन के फोटो तथा उस फोटो को लेकर किया गया कमेंट्स को लेकर है। अभद्र टिप्पणी के मामले में थाना सारंगढ़ में लिखित शिकायत होने के बाद सारंगढ़ पुलिस ने सिद्धार्थ  नामक युवक को गिरफ्तार किया है वही फरारी काट रहें प्रवीण को भी गिरफ्तार किया गया है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सारंगढ़ की शांत फिजां में फिर एक बार तकरार शुरू हो गई है। इस बार मामला फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी को लेकर है। मिली जानकारी के अनुसार ब्राह्मण समाज के जयंती आयोजन विगत दिनो संपन्न हुआ जिसका आयोजन संंबंधी फोटो फेसबुक पर अपलोड़ किया गया जिस पर सिद्धार्थ नामक के युवक ने अभद्र टिप्पणी किया । जिसके बाद आज थाना सारंगढ़ में युवाओ की भीड़ ने लिखित में शिकायत प्रस्तुत कर अपना पक्ष रखा । अभद्र टिप्प्णी करने वाले युवक के खिलाफ कार्यवाही की मांग किया। वही दूसरी ओर फरार आरोपी प्रवीण नामक युवक को भी हिन्दू देवी देवताओ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी और पोस्ट टिप्पणी करने गिरफ्तार किया गया। जिस पर थाना सारंगढ़ में उपस्थित उपनिरीक्षक कुरैशी के द्वारा कार्यवाही त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना सारंगढ़ के पुलिस बल ने प्रवीण को भी गिरफ्तार कर लिया गया । पूछताछ के दौरान आरोपी ने Facebook में डाले जाने की बात स्वीकार की है ।
सोशल साईट को भड़ास निकालने का प्लेटफार्म बना लिया गया है। सारंगढ़ पुलिस को ऐसे मामलो पर कड़ी कार्यवाही करनी चाहिये । ताकि सारंगढ़ का सामाजिक समरसता और साम्प्रदायिक माहौल में कोई आंच ना आयें । उक्त बात को ध्यान में रखते हुए थानेदार गोपाल धुर्व के द्वारा आरोपी पर धारा 295 क व आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत Facebook से स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया का दुरुपयोग की धारा लगा गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया गया । जहां आरोपी प्रवीण कुमार पिता फीरत राम मल्होत्रा निवासी ग्वालिनडीह की जमानत अर्जी खारिज कर दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *