October 26, 2021
Breaking News

गिरफ्तारी से बचने सरपंच फरार, ठप पड़ा है काम

गिरफ्तारी से बचने सरपंच फरार, ठप पड़ा है काम

हरितछत्तीसगढ़ सजंय तिवारी
पत्थलगांव। पत्थलगांव विकाशखण्ड के ग्राम पंचायत मुड़ापारा के सरपंच सुरेंद्र तिर्की एक माह से अचानक गायब हैं। इनको गांव से लापता हुए माह भार से अधिक समय हो चुका है। सरपंच पर जातिगत अश्लील टिंप्पड़ी करने के मामले में पत्थलगांव थाने में गैर जमानती धारा के तहत मामला दर्ज है। गिरफ्तारी से बचने सरपंच फरारी काट रहा हैं।

सरपंच, के फरार होने से ग्राम पंचायत का पूरा कार्य ठप हो चुका है। ग्रामीणों ने बताया की सरपंच के गायब होने स्कूली बच्चे के आय जाति प्रमाण पत्र बनाने सरपंच से दस्तखत करवाने माह भर से भटक रहे हैं। प्रमाण पत्र जारी नहीं होने से स्कूल बच्चों का आय-जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है। और उन्हें छात्रवृति नहीं मिल पा रही है।वही सरपंच के नही रहने से कई विकाश कार्य मे रुकावटें आ रही है क्यों कि सरपंच के हस्ताक्षर के बिना कोई भी दस्तावेज आगे नहीं बढ़ पा रहा।

पुलिस के अनुसार सरपंच पर पत्थलगांव के ब्राह्मण एवं गुप्ता समाज के ऊपर जातिगत अभद्र टिंप्पड़ी करने के मामले को लेकर पत्थलगांव थाना में ब्राह्मण एवं गुप्ता समाज के द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है। सरपंच के खिलाफ गैरजमानती धारा 153A व295A के तहत मामला दर्ज है। जिसमें गिरफ्तारी होना तय है यही वजह है कि मुड़ापारा सरपंच सुरेंद्र तिर्की फरारी काट रहा हैं।

क्या है पूरा मामला

ग्रामीणों ने बताया की सरपंच ने अपने मोबाइल से वाटसअप ग्रुप बनाया था जिस ग्रुप का नाम आदर्श ग्राम मुड़ापारा था इस ग्रुप का एडमिन भी स्वयं सरपंच सुरेंद्र तिर्की था।सरपंच सुरेंद्र तिर्की के द्वारा वाटसअप ग्रुप पर ब्राह्मण एवं गुप्ता समाज को लेकर बीते माह कुछ अभद्र टिपणी किया गया था जिसके वजह से ब्राम्हण एवं गुप्ता समाज के लोगों ने सरपंच के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की थी पुलिस ने इस मामले पर कार्यवाही करते हुए धारा 153A व 295A भा,द,वी,के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। गिरफ्तारी के डर से सरपंच गांव से फरार हैं, लेकिन पंचायत के कार्यों का निपटारा कैसे होगा इसका जवाब किसी के पास नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *