July 24, 2021
Breaking News

किसान कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णा देवांगन एवं ब्लाक अध्यक्ष नंन्दकुमार सेन के नेतृत्व में मुख्यमंत्री का पुतला दहन

हरित छत्तीसगढ़ दुर्ग
जिला कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण अध्यक्ष  हेमन्त बंजारे के निर्देशानुसार किसान कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णा देवांगन एवं ब्लाक अध्यक्ष नंन्दकुमार सेन के संयुक्त नेतृत्व में तीन सूत्रीय मांग पिछले 4 वर्षों का समर्थन मूल्य का शेष व 3 वर्ष का बोनस की राशि कुल 3830 रु किसानों को प्रति किंवटल दिया जावें।दुर्ग जिला को तत्काल सूखा ग्रस्त घोषित किया जावें।भाजपा नेता के द्वारा 300 से अधिक गौ माता की निर्मम हत्या के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जावे।सहित विभिन्न मांगों को लेकर विशाल बाइक रैली निकली एवं मुख्य मंत्री रमन सिंह का पुतला दहन किया।

जिला प्रवक्ता राजेश शर्मा ने बताया कि बाइक रैली के माध्यम से प्रत्येक गांव में नुक्कड़ सभा का आयोजन कर राज्य व केंद्र सरकार की बिफलताओं को किसानों के सामने उजागर किया रैली दुर्ग ग्रामीण विधानसभा में ग्राम नगपुरा, कोटनी,मोहलई,पिपरछेड़ी,रसमड़ा,गनियारी,खुरसुल,खुर्सीडीह,दमोदा, बोरई,बेलोदी,मालूद,होते हुए अहिवारा विधानसभा के ग्राम पंचायत अंजोरा,(ढाबा),ढाबा,भेड़सर होते हुए रैली नगपुरा चौक पहुँच कर सभा के रूप में परिवर्तित हो गई।
सभा को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष हेमन्त बंजारे ने कहा कि राजस्व एवं कृषि विभाग के आनावरी रिपोर्ट एवं सर्वे के रिपोर्ट के आधार पर राज्य के 37 लाख से अधिक किसानों द्वारा 2016-17 में उत्पादित 110 मिट्रिक टन धान के अनुसार बोनस देने का काम सरकार करें। साथ ही 3 वर्ष का बोनस एवं 4 वर्ष का समर्थन मूल्य की अंतर राशि जो लगभग 3830 रू. प्रति क्विंटल होती है जिसे भाजपा सरकार ने 2013-14 से राज्य के किसानों को देने का वायदा किया था वह राशि भी अविलंब राज्य के किसानों को भुगतान करें।
जितेंन्द्र साहू ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार झूठ पर आधारित सरकार है. बीजेपी ने झूठा वादा करके छत्तीसगढ़ की जनता को तीन बार छला है,उन्होंने कहा कि इस वर्ष चूंकि सम्पूर्ण दुर्ग जिला सूखे की चपेट में है,ऐसे में सूखे से प्रभावित दुर्ग जिले के किसानों के लिये तत्काल सूखा राहत एवं मुआवजा की घोषणा करें। अन्यथा कांग्रेस पार्टी आने वाले समय मे उग्र और निर्णायक लड़ाई लड़ने हेतु बाध्य होगी।
इस अवसर पर जितेंन्द्र साहू प्रवक्ता राजेश शर्मा,किसान अध्यक्ष कृष्णा देवांगन, ब्लाक अध्यक्ष नंन्दकुमार सेन,जनपद सदस्य जयंत देशमुख,रिवेंद्र यादव, संतराम बंजारे,ताम्रध्वज सिन्हा, भास्कर मंदड़िया,सरपंच रोहित साहू, श्रीमती कचरा बाई, संजय धनकर,पुरेन्द्र वर्मा,भरत निषाद,टेकराम देशमुख,विनोद सिन्हा,मुकुंद पाठकर, कैलाश सिन्हा, प्रसन्न टांक, अनुज ठाकुर,गोपी सिन्हा सहित सेकड़ो किसान एवं गांव वासी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *