Sharing is caring!

राहुल ने सरगुजा में कहा सरकार बनी तो दस दिन में करेंगे किसानों का कर्जा माफ

बीजेपी ने किया उद्दोगपतियो का कर्जा माफ

अम्बिकापुर : कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सीतापुर पहुंचे, राहुल गांधी के कार्यक्रम में विशाल जन समूह आयोजन में उपस्थित रहा, मंच को संबोधित करते हुए पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने राहुल गांधी का स्वागत किया, इसके बाद क्षेत्रीय विधायक अमरजीत भगत ने जान समूह को संबोधित करते हुए लोगो से करतल ध्वनि से राहुल गांधी का स्वागत करने की अपील की, अमरजीत ने कहा की वर्षो से ये क्षेत्र आपका इंतजार कर रहा था। इस क्षेत्र में कार्यकर्ता विषम परिस्थिति में भी आपके इंतजार में कांग्रेस का झंडा लिए हुए खड़ा रहा है। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव् ने कहा की इस क्षेत्र में किसानो को साब्जियां सड़क पर फेकना पड़ रहा है। आपने सिक्योरिटी को तोड़ कर यहां के लोगो के प्रेम को स्वीकारा है हम उसके आभारी हैं। यहां की सरकार बजट का पैसा खर्च नही कर पाती यही कारण है की आदिवासी क्षेत्र में दर्द है। उन्होंने कहा की कांग्रेस की सरकार द्वारा लागू योजनाओ को ढंग से यहां लागू नही किया जाता है। यही कारण है की आजादी के बाद यहां भाजपा एक बार भी चुनाव नही जीत सकी है।
अलगे चरण में जन सभा को संबिधित करते हुए कहा की इतनी गर्मी में आप मुझे सुनने आये जिसके लिए आपका धन्यवाद, राहुल ने कहा की 2014 में प्रधानमंत्री ने देश और छत्तीसगढ़ के युवाओं से वादा किया था की 2 करोड़ युवाओ को हर साल रोजगार देंगे, हर खाते में 15 लाख देंने को कहा था, मोदी जी ने दस रुपये दिए क्या किसी को, किसानों से कहा था यूपीए की सरकार सही दाम नही दिलवाती है उनकी सरकार सही दाम देगी, हर साल यूपीए की सरकार एम एस पी को 15 प्रतिशत बढ़ाती थी इनकी सरकार ने 5 प्रतिशत नही बढ़ाया, हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा बेरोजगारी इनकी सरकार में है। किसान आत्महत्या कर रहा है। दलितों को डराया जा रहा है जलाया जा रहा है। इनकी सरकार से पूरे हिन्दुस्तान में किसी का फायदा नही है। उन्होंने कहा की हर प्रदेश में किसान कर्जा माफी चाहता है। क्योंकि इनकी योजनाएं काम नही करती, अरुण जेटली जानते है किसान का कर्ज माफ करना बीजेपी की पॉलिसी नही है। लेकिन पिछले साल अरुण जेटली ने हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोगो का कर्जा माफ किया है। लेकिन जो देश के लिए मेहनत करता है उससे जमीन छीनते हो, कर्जा माफ नही करते, बिजली नही देते, 35 हजार करोड़ रूपायेके यूपीए सरकार ने मनरेगा चलाई उतना ही पैसा नीरव मोदी ने चोरी कर लिया। और प्रधानमंत्री के मुह से एक शब्द नही निकलता, लेकिन किसान चिल्लाते है पर किसान का कर्जा माफ नही करते हैं।

मैने खुद उनके आफिस में जाकर किसानो का कर्जा माफ करने को कहा लेकिन उन्होंने मेरी बात का जवाब तक नही दिया, हमारी सरकार बनाइये दस दिन में कर्जा माफ करके दिखाएंगे।
अगर ढाई लाख करोड़ रुपये 15 लोगो का माफ किया जा सकता है तो किसानों का कर्जा माफ किया जा सकता है, बीजेपी की सरकार हर रोज किसानों की जमीन छीनती है, यूपीए की सरकार ने जमीन अधिग्रहण बिल आपको दिया, कानून में साफ लिखा था, मार्केट रेट से 4 गुना ज्यादा पैसा किसान को देना होगा, उसमे लिखा था की 80 % से अधिक किसान अगर जमीन नही देना चाहते है तो जमीन नही ले सकते। हमारी सरकार ने बिल लाया और पास किया उस समय बीजेपी और उनके उद्दोगपति मित्र इसके खिलाफ थे। नरेंद्र मोदी की सरकार बनते ही इस बिल को खत्म करने का प्रतास किया, लेकिन विरोध के कारण नही कर पाए, फिर प्रदेशो के मुख्यमंत्रीयो को कह कर विधानसभा में बिल को खत्म कराया। हमने आपको हक और कानून दिया था की आपकी जमीन आपकी मर्जी के बिना नही ली जाएगी और अगर ली जाएगी तो जमीन का 4 गुना पैसा आपके जेब मे जाएगा, लेकिन यहां किसानों से जमीन छीनी जा रही है। वही हिंदुस्तान की जनता सुप्रीम कोर्ट में न्याय मांगने जाती थी, पहली बार ऐसा हुआ की सुप्रीम कोर्ट के जजों ने हाथ जोड़कर जनता से कहा की हमे बचाइये। और प्रधानमंत्री चुप, सुप्रीम कोर्ट के जज प्रेस और जनता से न्याय मांग रहे है। वो कह रहे हैं की हमे काम नही करने दिया जा रहा है। पेशा कानून हम लाये, आदिवासियों के लिए हम कानून लाये आपके जल जंगल जमीन की रक्षा करने के लिए।
लेकिन इनमें से एक कानून छत्तीसगढ़ में नही लागू होता, इन सबका फायदा उद्दोगपतियो को दिया जाता है। तो आपकी रक्षा हम सब करेंगे आपके साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी आपकी रक्षा करेगी। आपके बच्चों का अधिकार छीना जा रहा है। सरकारी अस्पताल में इलाज नही होता, प्राइवेट अस्पताल में आपकी जेब ढीली होती है।

राहुल गांधी ने कहा की आर एस एस के लोग बीजेपी के लोग समाज जैसा है वैसा ही रहे वो चाहते है की आदिवासी लोग दलित लोग आगे न बढ़े और ये लोग देश में राज करें, यहां आउट सोर्सिंग के माध्यम से आर एस एस के लोगो को फायदा पहुचाया जा रहा है। यहां के प्रधानमंत्री विदेश घुमते हैं। छत्तीसगढ़ में कमजोर गरीब लोगों की सरकार लानी है ऐसी सरकार लानी है जो किसान गरीब का दर्द समझे
हमारी सरकार में किसानों ने कर्जा माफी की मांग की थी, तब भाजपा ने कहा था की कर्जा माफी से किसानों की आदत खराब हो जाएगी लेकिन हमने कर्जा माफ किया, और ये कहा की उद्दोगपति का कर्ज माफ करने से उनकी आदत खराब नही होगी क्या.?

उन्होंने कहा की मैं वादा करता हु। की जिस दिन यहां हमारी सरकार बनी तो युवाओ, किसानों और आदिवासियों को फायदा होगा, मोदी जी रोजगार की बात करते हैं और किसानो को दबाते हैं।
छत्तीसगढ़ और हिंदुस्तान में हमारी सरकार आएगी तो हर जिले में हम फ़ूड प्रोसेसिंग प्लांट लागाएँगे। राहुल गांधी ने कहा की एन डीए की सरकार रोजगार पैदा करना नही जानती लेकिन जीएसटी लगाकर लोगो को और बेरोजगार कर दिया, राहुल ने सीतापुर के मंच से फिर दोहराया गब्बर सिंह टेक्स की बात, कहा जीएसटी लगाकर लोगो का नुकसान किया है। हमारी सरकार आएगी तो जो आपका है वो आपको दिलवाकर रहेंगे।

सरगुजा में राहुल ने किया शैला नृत्य

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने प्रस्तावित कार्यक्रमो के अनुसार छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य सरगुजा के सीतापुर पहुँच चुके है..जहाँ वे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की अगुवाई में कार्यक्रम स्थल पहुँचे है..कार्यक्रम स्थल पर राहुल गांधी का स्वागत सरगुजा के पारम्परिक शैला नृत्य के साथ किया गया..शैला नृत्य के नर्तकों को देख राहुल अपने आप को नही रोक पाए..और वे खुद शैला नृत्य का हिस्सा बन गए..कांग्रेस अध्यक्ष मांदर की थाप पर थिरकने लगे..इस दौरान उनके साथ पीसीसी चीफ भुपेश बघेल और नेता विपक्ष टीएस सिंहदेव भी थिरकने लगे…

Sharing is caring!