September 24, 2021
Breaking News

सड़क में दंगल कर एनएच 43 जर्जर हालत पर विरोध प्रदर्शन

हरित छत्तीसगढ़ रौशन वर्मा अंबिकापुर :– आज अंबिकापुर- बिश्रामपुर राष्ट्रीय राजमार्ग की जर्जर स्थिति व शासन- प्रशासन के उदासिन रवैये को देखते हुए यूथ इनटक कांग्रेस और युथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा चक्का जाम सहीत अन्य तरीकों से प्रदर्शन किया गया ।  राष्ट्रीय राजमार्ग 43 पर  दंगल का आयोजन किया गया व गड्ढों में तब्दील हो चुकी एनएच को राष्ट्रीय अखाड़ा घोषित करने की मांग की गई ।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़कों के गड्ढे भरने ,मरम्मत, नवीनीकरण के लिए यूथ इनटक कांग्रेस और युथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के द्वारा दर्जनों प्रदर्शन, चक्का जाम, हड़ताल, सडको  में वृक्षारोपण सहीत अन्य तरीकों से प्रदर्शन लंबे अरसे से किया जा रहा है । ईसके बावजूद आज तक इस ओर शासन प्रशासन की तरफ से कोई ध्यान नहीं दिया गया ।  जिस पर आज  यूथ इंटक के कार्यकर्ताओं ने सोयी सरकार का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 43 पर बतौर दंगल का आयोजन कर विरोध प्रदर्शन किया ।  गड्ढों में तब्दील हो चुकी एनएच को राष्ट्रीय राजमार्ग को अखाड़ा घोषित करने की मांग की गई । पीजी कॉलेज के सामने से गुजरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार्यकर्ताओं के द्वारा दंगल का आयोजन कराया गया है। जब इसकी सूचना पुलिस को मिली अंबिकापुर पुलिस पुरे दल बल के साथ मौके पर पहुची ।

विरोध कर रहे हैं शैलेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि सड़क में बने गड्ढों का उपयोग करने का सही तरीका युवाओं ने खोजा है । जिस पर इन में मिट्टी पाटकर इसे राष्ट्रीय अखाड़ा घोषित किया जाए ।ताकि युवा वर्ग वर्जिश कर अपना स्वास्थ्य बनाए । प्रमुख मार्ग  एम जी रोड, बिलासपुर रोड, रिंग रोड, रायगढ रोड में अखाड़े की जगह सुनिश्चित करने की माँग रखी । विरोध के दौरान पहुंची प्रशासनिक टीम के द्वारा कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही निर्माण कार्य किया जाएगा । प्रशासन के समझाइस पर विरोध कर्ताओं ने आंदोलन समाप्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *