January 20, 2022
Breaking News

9 सितम्बर से रायपुर भोपाल हैदराबाद के लिए एयर इंडिया फ्लाइट शुरू

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर

क्षेत्रवासियों की पुरानी मांग रायपुर से भोपाल के लिए फ्लाइट सेवा शुरू होने जा रही है 9 Sep से रायपुर-भोपाल-हैदराबाद के लिए एयर इंडिया भरेगी उड़ान यात्रियों को सप्ताह में तीन दिन यह सुविधा मिलेगी।
विदित हो की रायपुर-भोपाल-पुणे फ्लाइट बंद होने के बाद एयर इंडिया 9 सितंबर से पुन: रायपुर-भोपाल की सेवाएं शुरू करने जा रहा है। इसके साथ ही एटीआर-72 (70 सीटर) में यात्रियों को हैदराबाद की भी सेवाएं मिलेगी।
. देश की प्रमुख एयरलाइंस कंपनी एअर इंडिया ने 9 सितम्बर से सप्ताह में तीन दिन रायपुर भोपाल हैदराबाद के बीच हवाई सेवा की शुरुआत कर रही है।
रायपुर भोपाल हैदराबाद हवाई रूट पर सेवाएं शुरू होने से तीनो राज्यों की राजधानी के हवाई यात्रियों को विशेष लाभ मिलेगा। खासकर अफसरों और नेताओं को राजकाज के कामों के लिए एक दूसरे की राजधानी में आने-जाने में सुविधाएं होंगी।

एयर इंडिया के अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को सप्ताह में तीन दिन यह सुविधा मिलेगी। जो – 9आई863- हैदराबाद/रायपुर-6.10-7.50-मंगल-बुध-शनि -9आई863- रायपुर/भोपाल-8.15-9.45-मंगल-बुध-शनि -9आई 864-भोपाल/रायपुर-10.10-11.40-मंगल-बुध-शनि -9आई864- रायपुर/हैदराबाद-12.05-13.45-मंगल-बुध-शनि को उड़ेगी  नई फ्लाइट में पुणे के स्थान पर हैदराबाद को जोड़ा गया है। अधिकारियों ने बताया कि मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के बीच रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत नई उड़ानें संचालित की जाएगी। रायपुर-भोपाल-हैदराबाद मार्ग पर आम लोगों के साथ ही सरकारी अधिकारी, व्यवसायियों को सुविधा मिलेगी।। प्रारंभिक तौर पर किराया 3000 से 4000 के बीच हो सकता है। उल्लेखनीय है कि भोपाल से रायपुर को जोडऩे वाली एलाइंस एयर ने 23 मई 2016 को उड़ानें शुरू की थी, जिसके बाद माना एयरपोर्ट में हवाई पट्टी में डामरीकरण के चलते अप्रैल 2017 को सेवाएं बंद करनी पड़ी थी। इससे पहले एयर इंडिया ने पुणे के लिए प्रयास किया, लेकिन इसके लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। तीसरे रूट के लिए हैदराबाद का चयन किया गया। राजधानी से हैदराबाद आने-जाने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से प्रबंधन ने यह फैसला लिया। इससे पहले राजधानी से इंडिगो की ओर से हैदराबाद की सेवाएं मिल रही है।
तीनो राज्य के लोगो लाभ
एयर इंडिया को निजी हाथों में सौंपने की चर्चा के बीच रायपुर से नए रूट पर फ्लाइट शुरू करने को लेकर ट्रैवल्स एजेंसियों के संचालकों ने बड़ा कदम बताया है।
एयर इंडिया ने रायपुर-भोपाल-हैदराबाद मार्ग पर 9 सितंबर से एटीआर 72 के संचालन का निर्णय लिया है। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है।रायपुर भोपाल हैदराबाद हवाई रूट पर सेवाएं शुरू होने से तीनो राज्यों की राजधानी के हवाई यात्रियों को विशेष लाभ मिलेगा। खासकर अफसरों और नेताओं को राजकाज के कामों के लिए एक दूसरे की राजधानी में आने-जाने में सुविधाएं होंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *