July 25, 2021
Breaking News

मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व बालोद जिले में मिला 10 किलो का टिफिन बम

हरित छत्तीसगढ़
बालोद जिले के दल्ली राजहरा में झाड़ियों के बीच छिपाकर रखे टिफिन बम मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैला हुई है वही दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री का आगमन को देखते हुए बम मिलने की घटना के बाद से ही प्रशासन भी सकते में आ गया है। फिलहाल बम को निष्क्रिय करते हुए नष्ट कर दिया गया है वही पूरे इलाके की सर्चिंग जारी है।दरअसल बुधवार, 6 सितंबर को प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह का बालोद जिले में आगमन होना है. इसे लेकर पुलिस की ई-30 टीम लगातार अपने सर्चिंग अभियान में जुटी हुई थी. इस बीच इस नक्सल प्रभावित क्षेत्र के इस मार्ग में बम मिलने से सनसनी फैल गई है.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए नक्सलियों द्वारा यह हरकत की गई है फिलहाल मुख्यमंत्री के आगमन से पहले बालोद जिले में मिला 10 किलो का टिफिन बम मिलने के बाद क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबन्द बढ़ गयी है। मिली जानकारी के मुताबिक बालोद जिले में पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना मिली कि झाड़ियों के बीच कुछ संदिग्ध डब्बा मौजूद है पुलिस ने वहां पहुंचकर 10 किलो के एक टिफिन बम बरामद कर उसे नष्ट कर दिया. बुधवार को जिले में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का आगमन होना है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बालोद जिले के अंतिम छोर पर स्थित दल्ली राजहरा थाना क्षेत्र में हितकसा के पहाड़ी रोड से माटकसा जाने वाली पगडंडी पर ताजी खुदी हुई मिट्टी में पत्ते से ढंकी हुई कोई चीज दिखने पर ग्रामीणों ने पत्तो को सावधानीपूर्वक हटाकर देखा तो प्लास्टिक की एक सफेद बोरी में बंधा कन्टेनर जैसा कुछ दिखा. ग्रामीणों को इसके विस्फोटक होने का शक हुआ. इस पर उन्होंने तत्‍काल पुलिस को सूचना दी.सूचना मिलते ही पुलिस की टीम डॉग स्क्वाड सहित मौके पर पहुंची. डिटेक्टर से चेक करने पर वहां करीब 10 किलो का टिफिन बम होने की पुष्टि‍ हुई, जिसे बम डिस्पोजल स्क्वाड ने मौके पर पहुंच कर उसे नष्ट कर दिया.वही दूसरे दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री का आगमन को देखते हुए बम मिलने की घटना के बाद से ही प्रशासन भी सकते में आ गया है। फिलहाल बम को निष्क्रिय करते हुए नष्ट कर दिया गया है वही पूरे इलाके की सर्चिंग जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *