Sharing is caring!

 

रोजगार प्रयास मेला में 4135 युवाओं ने कराया पंजीयन,,,236 युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना

 

*20 से अधिक मल्टीनेशनल कंपनियों में युवाओं को मिला रोजगार*
*युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए रोजगार मेले का आयोजन*

सूरजपुर जिले के युवाओं को रोजगार देने और उनके भविष्य को संवारने के लिए क्षेत्र के प्रतिष्ठित समाज सेवी श्री अजय गोयल जी द्वारा 19 मई को सुबह 10:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक सरस्वती शिशु मंदिर में “रोजगार प्रयास मेला” का सफल आयोजन किया गया. इस रोजगार प्रयास मेले में सूरजपुर जिला, भटगांव विधानसभा एवं अन्य जिले व क्षेत्र के 4135 युवाओं ने अपना पंजीयन कराया. जिसमें से 236 युवक-युवतियों को देश व राज्य की 20 से अधिक प्रतिष्ठित व मल्टीनेशनल कंपनियों में सीधे इंटरव्यू के माध्यम से रोजगार मिलने की पूर्ण संभावन है, वहीं कुछ युवाओं की जानकारी एकत्रित कर समय-समय निकलने वाली भर्तियों में रोजगार उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया.

प्रतिभावान युवाओं के उज्जवल भविष्य को एक आधार प्रदान करने व उन्हें देश एवं प्रदेश की बड़ी कंपनियों में रोजगार कर अपने भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए श्री अजय गोयल जी द्वारा किये गए इस सराहनीय पहल को अपार जनसमर्थन मिला और विशिष्ठजनों द्वारा इसकी सराहना भी की जा रही है.

यह पहला मौका था जब क्षेत्र के युवाओं के बेहतर भविष्य व उन्हें रोजगार मुहैया कराने के लिए इस प्रकार के निःशुल्क मेले का आयोजन किया गया. क्षेत्र के प्रतिभावान एवं उर्जावान युवाओं के कौशल को बढ़ावा देने तथा इन कंपनियों के माध्यम से उन्हें रोजगार प्रदान कर क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देने के लिए यह आयोजन सार्थक सिद्ध होगा.

श्री अजय गोयल का कहना है कि क्षेत्र में कई प्रतिभावान युवक-युवतियां हैं, जिन्हें संसाधन एवं आर्थिक कमियों की वजह से बड़ी कंपनियों में रोजगार प्राप्त करने में कठिनाइयां होती है. इन युवाओं को ध्यान में रखते हुए हमने रोजगार मेले के द्वारा सूरजपुर जिले के समस्त युवाओं के लिए एक छोटा सा प्रयास किया है जिसके माध्यम से समाज के दूरस्थ इलाकों में रहने वाले प्रतिभावान युवक-युवतियां देश व राज्य की अग्रणी कंपनियों में कार्य कर क्षेत्र और अपने घर के आर्थिक विकास में अपना सहयोग दे सकेंगे.

अजय गोयल एप्प का शुभारंभ

*रोजगार प्रयास मेले के अवसर पर श्री अजय गोयल जी द्वारा अपना मोबाइल एप्लीकेशन का भी शुभारंभ किया गया. इस अजय गोयल एप्प में उनके द्वारा पूर्व में किये गए जनप्रयास व कार्यक्रमों का विवरण निहित है. इसके साथ ही एप्प में भविष्य में स्वास्थ्य, शिक्षा, जनसेवा, सार्वजानिक कार्यक्रमों एवं युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु संचालित कार्यक्रमों के बारे में भी पूर्ण जानकारी मिलती रहेगी.*

युवाओं के चेहरों पर दिखी ख़ुशी

इस निःशुल्क रोजगार प्रयास मेले में क्षेत्र के 12वीं पास, आई.टी.आई., डिप्लोमा होल्डर, स्नातक, स्नातकोत्तर, फ्रेशर एवं अनुभवी युवक-युवतियों ने अपना पंजीयन कराया. पहली बार आयोजित इस मेले में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों व अन्य जिले के छात्रों ने भी अपना पंजीयन कराया. मेले में आये युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होने से उनके चेहरों पर ख़ुशी साफ़ नजर आ रही थी और इस प्रयास के लिए युवाओं ने श्री गोयल को धन्यवाद दिया.

इन कंपनियों में मिला रोजगार

रोजगार प्रयास मेले में 20 से अधिक कंपनियों ने शिरकत करते हुए युवाओं से रूबरू हुई. एचडीएफसी लाइफ, एल. एंड टी. फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, ल्यूमिनस, कप्स आइसक्रीम, सेफ एक्सप्रेस, ब्लू लाइन, डीजीट्रैक्ट, एनआईबीएफ, आई बैरी, एस.यु.डी. लाइफ, सेफ एजुकेट, टाटा स्टील, गति, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक, आईसीआईसीआई प्रोडेंशियल एवं अम्ब्रेन जैसी देश व राज्य की अग्रणी कंपनियों ने सीधे इन्टरव्यू के माध्यम से युवाओं को जुड़कर कार्य करने का अवसर प्रदान किया. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में निवासरत युवाओं के भविष्य सृजन करने के लिए इन अग्रणी कंपनियों को बुलाकर उनसे सीधे संवाद कराना एक सराहनीय प्रयास है. जिसके माध्यम से भविष्य में युवाओं के अंदर आत्मविश्वास बढ़ेगा और वे सफलताओं के नए सोपान स्थापित कर देश, राज्य व अपने क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे.

Sharing is caring!