January 21, 2022
Breaking News

चलित थाना में पुलिस जुड़ रही आम लोगो से जशपुर बन्धनपुर में लगा चलित थाना

हरित छत्तीसगढ़ जशपुर 

पुलिस अधीक्षक जशपुर के निर्देशन एवं नेतृत्व में चलित थानों की सफलता एवं ग्रामीणों के उत्साह को देखते हुए जशपुर जिले में लगातार चलित थानों का आयोजन किया जा रहा है।चलित थाना के आयोजन के दौरान चलित थाना में मौके पर ही ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है जिससे जनता में हर्ष व्याप्त है।
इसी तारतम्य में  थाना प्रभारी बागबहार द्वारा बन्धनपुर ग्राम में चलित थाना का आयोजन किया गया। चलित थाना में थाना प्रभारी ने सभी बच्चो के लिये थाना भ्रमण करने की व्यवस्था करने की जानकारी देते हुए बताया कि बच्चों में पुलिस की कार्यशैली जानने की काफी उत्सुकता रहती है अब स्कूल के बच्चे निर्भीक होकर करेंगे थाना का भ्रमण पुलिस को और नजदीक से जान सकेंगे। इस दौरान ग्रामीणों से प्राप्त शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया।इस चलित थाना में ग्राम के सरपंच, ग्राम सचिव, पंचायत पदाधिकारी, स्वास्थ्य कार्यकता तथा गणमान्य नागरिक तथा थाना प्रभारी राजेश मरई अपने स्टाफ के साथ एवं आसपास के गांवों के ग्रामीण उपस्थित थे। थाना प्रभारी द्वारा छोटे-छोटे झगडों को पंचायत स्तर पर ही निपटाने हेतु ग्रामीणों को सलाह दी गई।
इस चलित थाना में कई  लोगों  की समस्याओं का मौके पर ही दोनों पक्षों के बीच समझौता कराकर निराकरण किया गया। थाना प्रभारी मरई द्वारा ग्रामीणों को बाल विवाह, नशा मुक्ति आदि के संबंध में बताकर ग्रामीणों को शिक्षा व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के संबंध में समझाईश दी गई। ग्रामीणों को बाल श्रम, टोनही अधिनियम, दहेज प्रथा से संबंधित आवश्यक जानकारियां दी गई।ग्रामीणों को गांव में पार्टीबंदी न कर गांव के विकास के लिए कार्य करने हेतु समझाईश दी गई। थाना प्रभारी द्वारा ग्रामीणों से गांव की समस्या पूछी गई। ग्रामीणों ने पुलिस द्वारा चलाये जा रहे इस चलित थाने की काफी प्रशंसा की है। इस मौके पर थाना प्रभारी राजेश मरई ने कहा है कि आम जनता को पुलिस से जोडने हेतु यह पहल निरंतर जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *