November 29, 2021
Breaking News

दुखद : भारतीय क्रिकेटर की श्रीलंका में स्विमिंग पूल में डूबने से मौत

हरित छत्तीसगढ़ 

श्रीलंका में क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने गए क्रिकेटर की स्विमिंग पूल में डूबकर मौत हो गई। यह हादसा मंगलवार शाम उस वक्त हुआ जब यह 12 वर्षीय क्रिकेटर पमुनुगमा स्थित होटल में तीन अन्य साथी खिलाड़ियों के साथ स्विमिंग पूल में गया था। दुर्घटना के बाद उसे पमुनुगमा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। क्रिकट्रैकर ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि लड़का गुजरात का रहने वाला था और अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने श्रीलंका गया था। इस दौरे पर उसके साथ 19 अन्य सदस्य भी हैं। पमुनुगमा पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुधवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। बुधवार को ही टीम इंडिया का भी श्रीलंका दौरे का आखिरी दिन है। भारत श्रीलंका का टेस्ट और वनडे सीरीज में क्रमश: 3-0 और 5-0 से सूपड़ा साफ कर चुका है।

अगर दोनों देशों के बीच हुए टी20 मैचों की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। दोनों देशों के बीच 10 टी20 मैच हुए हैं, जिसमें से 6 भारत ने और 4 श्रीलंका ने जीते हैं। हालांकि मेजबान देश के लिए एक अच्छी बात है कि 2017 में उसने 8 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 5 में जीत हासिल की है। अॉस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीती है। वहीं अप्रैल में बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी।

मैदान पर आए, क्रिकेट खेला, लेकिन जिंदा वापस नहीं लौट सके ये खिलाड़ी

भारत और श्रीलंका की टी20 में आखिरी भिड़ंत 2016 में ढाका में खेले गए एशिया कप में हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। साल 2017 में भारत ने अब तक सिर्फ 4 टी20 मैच ही खेले हैं, जिसमें से उसे 2 में जीत और 2 में मात मिली है। इसी साल जनवरी-फरवरी में इंग्लैंड को उसने 2-1 से हराया था। वहीं जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के इकलौते T20मैच में उसको 9 विकेट से मात मिली थी।
भारतीय क्रिकेट टीम और उसके प्रशंसक इस समय श्रीलंका में मिली 9-0 (3 टेस्ट मैच, 5 वनडे और 1 टी-20) की जीत की खुशी मना रहे हैं, लेकिन इसी दौरान श्रीलंका से एक बुरी खबर आई है। एक युवा प्रतिभाशाली भारतीय क्रिकेटर की श्रीलंका के एक स्विमिंग पूल में डूबकर मौत हो गई है।यह खिलाड़ी भारतीय अंडर-17 टीम का सदस्य था और उसकी उम्र अभी महज 12 साल थी। इस क्रिकेटर की पहचान मोनाथ सोना नरेंद्र के रूप में की है। यह क्रिकेटर गुजरात के सूरत का रहने वाला था।जानकारी के मुताबिक वह अपने चार साथियों के साथ पूल में था, लेकिन कुछ देर बाद वह डूबने लगा। श्रीलंकाई अखबार संडे टाइम्स के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ी को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी जान जा चुकी थी। फिलहाल पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट का इंतजार है कि मौत की वजह क्या रही।बताया जा रहा है कि मृत खिलाड़ी 19 सदस्यीय भारतीय दल का हिस्सा था। भारतीय टीम श्रीलंका में एक टूर्नामेंट में हिस्सा लेने गई थी। वहां वे एक होटल में रुके हुए थे और कुछ खिलाड़ी पूल में नहा रहे थे। फिलहाल श्रीलंकाई पुलिस इस हादसे की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *