Sharing is caring!

स्मार्टफोन्स आज के दौर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले डिवाइस की लिस्ट में शामिल हैं। ज्यादा इस्तेमाल की वजह से फोन जल्दी गरम हो जाते हैं, जिसकी वजह से उसकी बैटरी और फंक्शन भी फर्क पड़ता है। कई बार चार्जिंग से भी फोन बहुत गरम हो जाता है। कुछ टिप्स हैं, जिनके ज़रिए आप अपने फोन को गरम होने से बचा सकते हैं और उसे कूल रख सकते हैं:

अनचाहे विडियो, फोटो डिलीट

अनचाहे विडियो, फोटो डिलीट

सबसे पहले तो फोन में जो भी अनचाही विडियो, फोटो या ऐप्लिकेशंस हैं, उन्हें डिलीट करें। ज्यादा फाइलें होने की वजह से फोन को चार्ज होने में ज़्यादा वक्त लगता है, जिसकी वजह से वह गरम हो जाता है।

ऐप्स अपडेट

ऐप्स अपडेट

आपके फोन में जो ऐप्लिकेशंस हैं, उन्हें टाइम-टु-टाइम अपडेट रखें क्योंकि अगर किसी ऐप्लिकेशन में कहीं कोई बग या परेशानी है, तो वह दूर हो जाएगी और फोन की क्षमता भी बढ़ेगी।

पुरानी बैटरी बदलें

पुरानी बैटरी बदलें

अपने फोन की बैटरी चेक करें। अगर वह ज्यादा पुरानी है, तो तुरंत बदलें। पुरानी बैटरी चार्ज होने में ज्यादा वक्त लेती है, जिसकी वजह से फोन को काफी देर चार्ज करना पड़ता है। ऐसे में फोन गरम होना लाज़मी है।

रनिंग ऐप्स बंद

रनिंग ऐप्स बंद

कहीं बाहर जा रहे हैं तो जो ऐप्लिकेशंस फोन में खुली हुई हैं, उन्हें बंद कर दें। डेटा बंद कर दें और जितना हो सके फोन को धूप से बचाएं।

Sharing is caring!