Sharing is caring!

उत्तराखंड: उत्तकाशी, पौड़ी, टिहरी और बालकोट में बादल फटा, चारधाम यात्रा पर गए हजारों यात्री सड़कों पर फंसे

uttarakhand cloudburst in uttarakashi pauri tehri and balakotदेहरादून: उत्तराखंड में चार जगहों पर बादल फटने की खबर आ रही है। जानकारी के अनुसार पौडी, टिहरी, उत्तरकाशी और बालकोट में बादल फटा है। मौसम विभाग ने अगले 36 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रभावित इलाकों में SDRF की टीम को रवाना कर दिया गया है।

टिहरी भिलंगना के ग्राम पंचायत थापला में बादल फटने के बाद गदेरे में भारी बाढ़ आ गई। बाढ़ आने से ग्रामीणों के खेत, घराट पैदल रास्ते और पैदल पुल बह गए है। साथ ही बंचुरी गेदेरे में भी बाढ़ आने से ग्रामीणों की पेयजल लाइन ध्वस्त हो गई है। पौड़ी के थलीसैण ब्लॉक के बमोथ गांव में तेज बारिश से गदेरे के उफान पर आने से दो गोशाला बह गई, वहीं चार मवेशियों के मरने की सूचना है। साथ ही स्योलिखण्ड नॉटी कर्णप्रयाग मार्ग मलबा आने से बदं हो गया है।

उधर नैनीताल जिले के बेतालघाट विकास खंड के ग्राम कटमीगजार में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। मुसकीत गदेरे ने भारी तबाही मच गई है। गांव के घरों में भी पानी घुस गया है। मौसम विभाग ने आॅरेंज अलर्ट जारी करते हुए 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाओं का अनुमान जताया है। राजधानी देहरादून में तेज बारिश हो रही है।

Sharing is caring!