Sharing is caring!

नाम के आगे ‘सिंह’ लिखने लगाने पर युवक की मूंछें कटवाई, वीडियो बनाकर वायरल किया

पालनपुर तहसील के माणका गांव के एक युवक को मैरिज कार्ड में अपने नाम के आगे ‘सिंह’ लिखने पर मूंछ काटने की सजा देने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो पुलिस के पास पहुंचते ही जांच शुरू हुई और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह VIDEO उन लोगों के लिए सबक है, जो जातिवाद के नाम पर इंसानियत भूल जाते हैं। वीडियो वायरल होने से पहले फरियादी चुप बैठा था। लेकिन जब वीडियो पुलिस के पास पहुंचा और SP ने मामले को संज्ञान में लिया, तब फरियादी ने साहस दिखाया और शिकायत दर्ज कराने सामने आया।

गुजरात के बनासकांठा जिले में “सिंह” सरनेम लगाने पर एक युवक की मूंछें मुंडवाने का मामला सामने आया है.

यहां के पालनपुर के माणका गांव में कोली-ठाकोर जाति से संबध रखने वाले 23 वर्षीय रंजीत ने अपने भतीजे के मुंडन के कार्ड में नाम के साथ सिंह सरनेम लगाया. सिंह सरनेम इस इलाके के क्षत्रिय समुदाय के लोग लगाते आए हैं. ठाकोर जाति यहां अपने नाम के बाद जी ठाकोर सरनेम लगाती रही है.

जब इस कार्ड में सिंह सरनेम लिखने के बारे में पास के गांव गोढ़ के क्षत्रिय-राजपूत समुदाय के लोगों को पता चला तो 27 मई को कुछ लोगों ने रंजीत को अगवा कर लिया. ये लोग रंजीत को एक सुनसान जगह ले गए. वहां उससे माफी मांगने अपनी मूंछें साफ करने को कहा.

इस इनविटेशन कार्ड पर सिंह लिखने से हुआ विवाद.

इन लोगों को ने इस घटना का वीडियो भी बनाया. इस वीडियो में रंजीत रेजर से अपनी मूंछें साफ करता और इन लोगों से माफी मांगता दिखाई दे रहा है. यह वीडियो इलाके में वायरल हो गया.

Sharing is caring!