Sharing is caring!

पीएम का आज जारी है आवास योजना के लाभुकों से वीडियो कांफ्रेंस

हरितछत्तीसगढ़ सजंय तिवारी

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम आवास योजना के तहत लाभार्थियों से लाइव बातचीत की। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने उन लोगों ने बातचीत की जिन्‍हें पीएम आवास योजना का लाभ मिला है। मोदी ने इस मौके पर  छत्‍तीसगढ़ के लोगों से लाइव बातचीत की। इस मौके पर जशपुर जिले में भी कई जगहों पर प्रोजेक्टर लगाकर लाभार्थियों से लाईव चर्चा कराया गया इस दौरान पत्थलगांव में भी बस स्टेंड स्थित प्रतीक्षालय में प्रशासन द्वारा प्रोजेक्टर लगा कर कार्यकर्म का लाइव शो किया गया।

लाइव बातचीत के दौरान पीएम ने लाभार्थियों से पूछा की उनका रहन-सहन किस तरह चल रहा है और वो अपने नए आवास का कितना लाभ उठा पा रही हैं। उन्‍होंने पूछा कि पहले के घर और अब पीएम आवास के तहत बने नए घर में कितनी सुविधाएं मिल रही हैं? मोदी ने लोगों से यह भी पूछा कि कितने लोगों के घर में शौचालय बना है और कितने लोग इसका इस्‍तेमाल करते हैं। मोदी ने इस दौरान स्‍वच्‍छ भारत अभियान के प्रति जागरूकता भी फैलायी। पीएम ने बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का भी संदेश देते हुए कहा कि बेटियों को पढ़ाकर उनका भविष्‍य उज्‍जवल करें।

पीएम का आज जारी है आवास योजना के लाभुकों से वीडियो कांफ्रेंस

 जशपुर/पत्थलगांव : विश्व पर्यावरण दिवस पांच जून को मतलब आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का हाल जान रहे है।इस अवसर पर वे जशपुर शहरी क्षेत्र के तीन लाभुकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे और प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत अपना पक्का मकान बनने के बाद उनके जीवन में आये बदलाव पर लाभुकों से चर्चा करेंगे़  इसके साथ ही वे लाभुकों की समस्याओं और आवास की गुणवत्ता की भी जानकारी लेंगे़  इसके अलावा केंद्र सरकार के अन्य फ्लैगशिप योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे़  मालूम हो कि आज प्रधानमंत्री देश के अलग-अलग राज्य से छह जिलों के लाभुकों से वार्ता करेंगे, उनमें छत्तीसगढ़ के जशपुर जिला के लाभुक भी शामिल हैं. इसके लिए जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है़ और प्रधानमंत्री का वीडियो कांफ्रेंस ब्लाक से लेकर जिला स्तर पर लाइव दिखाया जा रहा है। प्रधानमंत्री से संवाद करने के लिए जिला प्रशासन ने कुल 15 लाभुकों का चयन किया है़  जिसमें से तीन लाभुक से प्रधानमंत्री सीधा संवाद करेंगे़  इस अवसर पर पत्थलगांव के स्थानीय बसस्टैंड के प्रतीक्षालय में भी लाभुको को प्रधानमंत्री का लाइव वीडियो कांफ्रेंस दिखाया गया जिसमे नगरपंचायत cmo जयमंगल सिंह परिहार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी,ग्रामीण भी उपस्थित थे  

Sharing is caring!