Sharing is caring!

अमानवीय :सोते कुत्ते के ऊपर  बना दी सड़क, क्या ये ही है विकास?

सड़क किनारे सो रहा था कुत्ता, तभी उस पर गिरा खौलता हुआ डामरआगरा. आगरा में लापरवाही और अमानवियता का एक बेहद गंभीर मामला सामने आया है। यहां सड़क बनाने के दौरान किनारे सो रहे कुत्ते पर गर्म डाबर डालकर उसके ऊपर से ही सड़क बना दी गई …शहर के पीडब्ल्यूडी ने सड़क पर सोते हुए कुत्ते के ऊपर ही नई सड़क बना डाली। गर्म डामर गिरने से बेजुबान जानवर की मौके पर ही मौत हो गई। स्पॉट पर पहुंची पीपुल्स फॉर एनिमल की टीम ने जमकर हंगामा किया। साथ ही सड़क बनाने वाली कंपनी आरपी इन्फ्रावेंचर और PWD के खिलाफ थाना सदर में तहरीर दी।

Image result for कुत्ते के ऊपर ही बना दी नई सड़कआगरा में सड़क बनाने वाले कर्मचारियों की सरेराह दरिंदगी देखने को मिली है। जिसे सुनकर और देखकर हर किसी का दिल कांप उठेगा। जी हां सड़क बनाने वाली कंपनी ने संवेदनहीनता की सारी हदें पार करते हुए एक सड़क किनारे सो रहे कुत्ते के ऊपर ही सड़क बना दी। उसपर गर्म डामर बिछा दिया। जिससे कुत्ते ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।

road made on a dog who is asleep drowning under the hot asphaltहंगामे के बीच दफन की गई डेडबॉडी

– शहर के थाना सदर क्षेत्र के फूल सैय्यद चौराहे पर पीडब्ल्यूडी सड़क निर्माण का कार्य करवा रही थी। रोड की व्यस्तता देखते हुए कंस्ट्रक्शन का काम रात में हो रहा था।
– प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सोमवार रात ठेके पर काम कर रही आरपी इन्फ्रावेंचर कंपनी के कर्मचारियों ने जब खौलता हुआ डामर डाला तो वह सड़क किनारे सो रहे कुत्ते के पैर पर गिरा।
– डामर का तापमान इतना ज्यादा था कि कुत्ता उसमें से निकल नहीं सका। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
– सुबह कुत्ते की लाश आधी सड़क में धंसी देख राहगीरों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पीपुल्स फॉर एनिमल के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।
– बात बिगड़ती देख कंपनी के अधिकारियों ने जेसीबी लगवाकर गड्ढा खुदवाया और कुत्ते को उसमें दफन कर दिया।

पीपुल्स फॉर एनिमल के रेडिंग ऑफिसर कुलदीप ठाकुर ने बताया, “यहां निर्माण कार्य चल रहा है। ठेकेदार की लापरवाही रही है, जिससे सोते हुए जानवर को सड़क में दबा दिया गया। यह गंभीर घटना है। इसके खिलाफ हम एफआईआर दर्ज कराएंगे।”

Sharing is caring!