Sharing is caring!

Image result for viman sewaरायपुर/भिलाई | दो महीने में दूसरी बार छत्तीसगढ़ आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को प्रदेश की पहली घरेलू विमान सेवा शुरू करेंगे। 15 जून से रायपुर से जगदलपुर के बीच फ्लाइट शुरू हो जाएगी। 8 सीटर विमान में प्रति यात्री बेसिक किराया 1720 रुपए रखा गया है।

मोदी कई अन्य योजनाएं भी शुरू करेंगे। सेल की सबसे बड़ी इकाई और विश्व की सबसे लंबी रेलपांत बनाने वाले बीएसपी का एक्सपांशन प्रोजेक्ट शुरू करंेगे। यहां 130 मीटर लंबी रेलपांत का उत्पादन हो रहा है।

रायपुर से फ्लाइट 15 जून से ऑपरेट होना शुरू हो जाएगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट के नए टर्मिनल पर एयर उड़ीसा को काउंटर के लिए जगह उपलब्ध करा दी है। यहां से टिकट बुक कराए जा सकते हैं। रायपुर से जगदलपुर विशाखापट्टनम रांची और भुवनेश्वर की कनेक्टिविटी शुरू होगी।

– कनेक्ट इंडिया प्रोग्राम के तहत अब प्रदेश से झारखंड, आंध्र और ओडिशा के लिए भी उड़ानें शुरू की जा रही हैं। इसके तहत राजधानी से अब जगदलपुर और झारसुगड़ा के रास्ते कई अन्य राज्यों के शहर भी हवाई यात्रा के तहत जुड़ने जा रहे हैं।

– इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 15 जून से विमान सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। इसके तहत अब रायपुर से अब झारसुगड़ा, रांची, भुवनेश्वर, विशाखापट्टनम व जगदलपुर के लिए भी यात्री उड़ान भर पाएंगे। अंतरराज्यीय विमान सेवाओं के विस्तार से अब रायपुर से जगदलपुर और झारसुगड़ा सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे।

– वहीं जगदलपुर के रास्ते यात्री विशाखापट्टनम और रायपुर के लिए भी उड़ान भर पाएंगे। इसके अतिरिक्त इन उड़ानों के शुरू होने से अब पड़ोसी राज्यों के कुछ प्रमुख शहरों से भी जोडऩे का प्रयास किया गया है। अथॉरिटी की ओर से इन उड़ानों का शेड्यूल 2 जुलाई तक के लिए जारी किया गया है

Sharing is caring!