July 25, 2021
Breaking News

रायपुर निवासी होटल मालिक से पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 50 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार

हरित छत्तीसगढ़ रायपुर
पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपए की ठगी हो गई। ठग ने खुद को भारत पेट्रोलियगम कार्पोरेशन (बीपीसीएल) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड(एचपीसीएल) का अधिकारी बताते हुए झांसा देकर रायपुर के होटल कारोबारी से 50 लाख 20 हजार रुपए की धोखाधड़ी कर फरार हो जाने के मामले में मुख्य आरोपी अत्यान बाजपेयी को भी गुरफ्तार कर लिया गया है इस मामले में एक अन्य आरोपी अभय यादव की पूर्व में ही गिरफ्तारी हो चुकी थी।
दरअसल मामला एेसा है कि बीते वर्ष सुधा रीजेंसी के मालिक आदित्य शुक्ला और उसके पिता अरुण कुमार शुक्ला व माता सुधा शुक्ला से पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर ठगी हुई। आरोपी मुंबई निवासी अमय यादव और उसके अन्य सहयोगियों ने अलग-अलग किस्तों में लाखों रुपए वसूला। वर्ष 2013 में अमय ने आदित्य शुक्ला से संपर्क किया और खुद को मुंबई स्थित बीपीसीएल और एचपीसीएल का अधिकारी बताया और रायपुर में पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद अमय ने सरकारी प्रक्रियाएं पूरी करने में लाखों रुपए खर्च होने की जानकारी दी। इस पर आदित्य राजी हो गया। अमय वापस मुंबई चला गया। आदित्य को फोन कर-कर के अलग-अलग खातों में एक लाख से लेकर 4 लाख रुपए जमा करवाता रहा। इस प्रकार उसने करीब दर्जन भर खातों में 50 लाख 20 हजार रुपए जमा करवाया। आदित्य के अलावा उसके पिता अरुण, उसकी मां सुधा व अन्य रिश्तेदारों के बैंक खातों से रकम निकालकर अमय और उसके साथियों के खातों में जमा करवाया गया। खाते में लाखों रुपए जमा होने के बाद अमय ने फोन उठाना बंद कर दिया। आदित्य ने गंज थाने में धोखाधड़ी की शिकायत की थी।
इन खातों में जमा हुए रकम
अमय मुंबई में रहकर अलग-अलग बैक खातों में रकम मंगवाता रहा। रकम लेने के लिए कुछ लोगों को रायपुर भी भेजा था। अमय ने रिया यादव, मोहित सिंह राठौर, अमय इंटरप्राइजेस, यादव इंटरप्राइजेज, सहज इंटरप्राइजेस, जीकेके हॉस्पिटेलिटी, मीनाक्षी सिंह, युवराज साखरे, सुजीत राय, इंफोसिस इंडिया सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड आदि में लाखों रुपए जमा करवाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *